राजद के प्रदेश महासचिव रघुवर राय की गोली मारकर हत्या

0

रमाशंकर


समस्तीपुर : राजद महासचिव व पूर्व ज़िला परिषद उपाध्यक्ष रघुवर राय की हत्या अज्ञात हमलावरों ने आज अहले सुबह समस्तीपुर में कर दी। घटना उस समय घाटी जब राय सुबह मॉर्निंग वाक के लिए निकले थे। पहले से घात लगाये अपराधिओं ने राय पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली काफी नजदीक से मारी गयी है।
जख्मी श्री राय को दरभंगा ले गया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना को लेकर राजद कार्यकर्ताओं में रोष देखा जा रहा है। उन्होंने दरभंगा—समस्तीपुर रोड को जाम करते हुए अपराधों की जल्द गिरफ्तारी की मांग ज़िला प्रशासन से की।
समस्तीपुर एसपी हरप्रीत कौर ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हर रोज की तरह आज भी रघुवर राय अपने कल्याणपुर स्थित आवास से मॉर्निंग वाक के लिए बाहर निकले थे। आज मौसम खराब होने की वजह से कुछ लेट से निकले थे। इसी दौरान एक सुनसान जगह पर पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनपर फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना से इलाके में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की पड़ताल में जुटी हुई है।ज्ञात हो कि बुधवार की देर रात्रि में भुसवर पंचायत अंतर्गत बरौना गांव में अर्जुन महतो उर्फ बासठ महतो की हत्या कर दी गई थी। घटना के समय अर्जुन बथान पर सो रहा था। गोली की आवाज सुनकर परिजन घटनास्थल पर पहुंचे और खून से लथपथ अर्जुन को अस्पताल ले गये जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राजद सुप्रीमो लालू यादव ने इन हत्याओं पर चुटकी लेते हुए कहा कि यही कानून का राज है? लोग रोज मारे जा रहे हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व राजद नेता की समस्तीपुर में हत्या को राजनीतिक दृष्टिकोण से जोड़ कर भी देखा जा रहा है।

इनपुट—अमृता/गिरीन्द्र मोहन

Leave a Reply