पुलिसकर्मियों के छुट्टी वाले शपथ पत्र को पढ़कर आप हो जाएंगे दंग

0

पटना : लोक आस्था का महापर्व छठ कल गुरुवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो रहा है। पुलिस कर्मी भी छठ पूजा के लिए अपने विभाग में छुट्टी के लिए आवेदन दिए है। पर विभाग छुट्टी देने के लिए पुलिसकर्मियों से एक शपथ पत्र ले रही है। शपथ पत्र कुछ ऐसा है जिसे पढ़ या तो आपको हसी आएगी या आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। यह शपथ पत्र सोशल मीडिया में ख़ूब वायरल हो रहा है।

मामला समस्तीपुर के एक चौकी में पदस्थापित अवर निरीक्षक नारायण सिंह द्वारा विभाग को दिए गए शपथ पत्र का है, जो पत्र तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। शपथ पत्र में नारायण सिंह ने लिखा है कि वह पिछले 40 वर्षो से छठ कर रहे है और इस वर्ष भी उन्हें छठ के लिए छूटी चाहिए जिसके लिए। शपथ पत्र में यह भी लिखा हुआ है कि अगर वह झूठ बोल कर छुट्टी ले रहे होंगे तो उसी समय उनके बच्चे व पूरे परिवार पर विपत्ति आ जाएगी।

शपथ को ले और भी कई बाते सामने आ रही है जिसमे बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों से नारियल छूकर शपथ दिलवाया जा रहा है।आपको बता दे की छठ के दौरान विधि-व्यवस्थ को ध्यान में रखते हुए बिहार पुलिस छुट्टी नहीं दे रही है।

समस्तीपुर पुलिस अधीक्षक विकास वर्मन ने इसका खंडन करते हुए बताया कि छठ पर्व पर छुट्टी के लिए पुलिसकर्मियों से शपथ पत्र लेने का मामला सामने आ रहा है पर अधिकारिक तौर पर ऐसा कुछ नहीं है।

 

Leave a Reply