आरएसएस व एनएमओ ने लगायी स्वास्थ्य शिविर, 50 हजार से अधिक लोगों का परीक्षण

0
स्वास्थ्य सेवा शिविर में जांच करते एनएमओ के चिकित्सक

पटना : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सेवा विभाग तथा नेशनल मेडिकोज आॅर्गनाइजेशन (एनएमओ) द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर में बिहार के 50 हजार से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। बिहार के 365 स्थानों पर यह स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम मीडिया संयोजक अभिषेक कुमार ने इस संबंध में बताया कि पटना में 101 सेवा केन्द्रों पर यह शिविर लगाया गया। विगत तीन वर्षों से यह कार्य क्रम आयोजित किया जा रहा है। इस बार का कार्यक्रम विगत वर्षों से ज्यादा व्यापक स्तर पर आयोजित था। कार्यक्रम के बारे में एनएमओ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाॅ. विजेन्द्र कुमार ने बताया कि स्वामी विवेकानंद ने पीड़ित मानवता की सेवा को आज का सबसे बड़ा धर्म बताया था। महान संत स्वामी विवेकानंद की स्मृति में यह शिविर आयोजित किया गया था। आज के शिविर को सफल बनाने के लिए राज्य के सभी मेडिकल काॅलेज के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इसके अलावा कई प्रतिष्ठित चिकित्सकों की भी सहभागिता रही। कुल 1700 मेडिकल छात्र और चिकित्सक इस कार्य में प्राणपण से जुटे हुए थे।

स्वास्थ्य सेवा शिविर में जांच करते एनएमओ के चिकित्सक

कार्यक्रम में एनएमओ के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. राजीव कुमार सिंह, डाॅ. दिगंबर जी, डा. अश्विनी तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से सह प्रान्त कार्यवाह डाॅ. विनायक पद्माकर, पटना विभाग के विभाग कार्यवाह अजीत कुमार, पटना विभाग के सेवा प्रमुख डाॅ. रामसेवक राय, विभाग व्यवस्था प्रमुख अरविन्द कुमार, महानगर सेवा प्रमुख डाॅ. मुकुल, सह सेवा प्रमुख सुबोध कुमार आदि की प्रमुख रूप से सहभागिता रही।

 

swatva

Leave a Reply