महामारी से निपटने के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल हो चुका है आत्मनिर्भर- शाहनवाज

0

रोहतास : बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आने वाले समय में अगर कोई महामारी आती है, तो उससे निपटने के लिए नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल आत्मनिर्भर हो रहा है। आज रोहतास जिले के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज प्रांगण में ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन के बाद राउंड टेबल इंडिया द्वारा प्रदत चिकित्सा उपकरण एवं सामग्री का लोकार्पण करते हुए उद्योग मंत्री ने उक्त बातें कहीं।

उद्योग मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दूसरे चरण में नारायण मेडिकल कॉलेज ने जिस दक्षता के साथ मानवता की सेवा की है, वह एक मिसाल है और भविष्य के लिए जो तैयारियां चल रही हैं वह काबिले तारीफ हैं। उल्लेखनीय है कि राउंड टेबल इंडिया संस्थान द्वारा नारायण मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 जैसी महामारी से निपटने के लिए कंसंट्रेटर, अत्याधुनिक बेड, वेंटिलेटर मॉनिटर, बेड साइड स्टैंड समेत विभिन्न चिकित्सा सामग्री दान स्वरूप उपलब्ध कराई है, जिसका लोकार्पण आज बिहार सरकार के उद्योग मंत्री के द्वारा किया गया।

उल्लेखनीय है कि राउंड टेबल इंडिया के द्वारा देश के 13 राज्यों में स्थित 41 अस्पतालों में चिकित्सा उपकरणों का वितरण किया गया है। साथ ही अखिल भारतीय स्तर पर 41 क्लबों का संचालन किया जा रहा है। संस्थान के द्वारा बिहार में पटना, रोहतास, मोतिहारी, पाकुर, अररिया और खगड़िया में, जबकि झारखंड में रांची और रामगढ़ में चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं। वन मोर ब्रेथ के नारे के साथ चल रहे राउंड टेबल इंडिया समाज के हर वर्ग में अपनी पहुंच बनाने के लिए तत्पर है तथा इसके लिए संसाधन जुटाने का कार्य अनवरत गति से चल रहा है।

इस अवसर पर संस्थान के सचिव गोविंद नारायण सिंह ,प्रबंध निदेशक त्रिविक्रम नारायण सिंह, चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस अली इमाम, महाप्रबंधक अस्पताल संचालन उपेंद्र कुमार सिंह समेत चिकित्सक गण एवं स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे।

swatva

Leave a Reply