तार-तार सुशासन, PMCH कैंपस में युवक हत्या

0

पटना : बिहार में सुसाशन के तमाम दावे आज मंगलवार की सुबह तब तार—तार हो गए जब बेखौफ अपराधियों ने सरेआम राजधानी पटना के सबसे चर्चित अस्पताल पीएमसीएच कैंपस में एक युवक की पत्थर से कूंचकर हत्या कर दी। यही नहीं, बेखौफ अपराधियों का मनोबल किस कदर बढ़ा हुआ है, इसकी बानगी देखिए कि उन्होंने पिछले 24 घंटों में सूबे में एक के बाद एक हत्या की छह वारदातों को अंजाम दे दिया। पटना सिटी में नवमी पूजा जैसी चहल-पहल वाली रात में एक युवक का मर्डर कर दिया गया। इसी तरह, समस्‍तीपुर, बेगूसराय, सिवान और मुंगेर में हत्याओं को अंजाम दिया।

पत्थर से कूंचकर दोस्तों ने राहुल को मार डाला

सूचना मिली है कि पटना के पीएमसीएच में तीन दोस्तों ने मिलकर दुरुखी गली निवासी राहुल की हत्या ईंट-पत्थर से कूंचकर कर दी। घटना मंगलवार की सुबह पीएमसीएच परिसर स्थित राजेंद्र सर्जिकल वार्ड के पीछे घटी। पुलिस ने हत्या में शामिल उसके तीनों दोस्तों सन्नी, रमेश और नीरज को गिरफ्तार कर लिया। रमेश पीएमसीएच परिसर में ही झोपड़पट्टी में रहता है। सन्नी दलदली रोड और नीरज मछुआ टोली का रहने वाला है। पुलिस के अनुसार पैसों की लेन-देन और शराब पीने के दौरान हत्या हुई है। मृतक राहुल दवा दुकान में नौकरी करता था।

खाजेकलां में युवक समेत बिहार में 6 मर्डर

इसके पहले कल नवमी की रात पटना सिटी में खाजेकलां थाना क्षेत्र के नौढाल इलाके में खून से लथपथ एक युवक का शव मिला था। शव की पहचान 17 वर्षीय युवक सागर कुमार के रूप में की गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कालेज भेज दिया। शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया गया है।

समस्तीपुर में बीएसएनएल कर्मी की हत्या

हत्या की तीसरी वारदात समस्तीपुर के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में हुई जहां परतापुर में बाइक सवार अपराधियों ने बीती रात बीएसएनएल के स्‍टाफ की गोली मार मौत के घाट उतार दिया। मृतक की पहचान राजेंद्र नारायण सिंह के पुत्र चौधरी अभय सिंह के रूप में हुई। अभय सिंह परतापुर मुहल्‍ले में रेंट के मकान में रहते थे। घर में नवमी को उनके पोते का बर्थडे मनाया जा रहा था। इसी बीच वे घर के बाहर टहलने के लिए निकले थे, तभी अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया।

बेगूसराय, सिवान, मंगेर में मर्डर से सनसनी

उधर बेगूसराय में भी एक युवक की हत्‍या गोली मार की गई। यहां सिंघौल थाना क्षेत्र के उलाव में घटना को अंजाम दिया गया। वहीं सिवान में अपराधियों ने सोए हुए व्‍यक्ति की हत्‍या कर दी। घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भदौरा गांव की है। इसी तरह मुंगेर के शादीपुर के निकट भी एक गुड़ व्यवसाई की अपराधियों ने हत्‍या कर दी।

Leave a Reply