सृजन घोटाला : सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के घर इनकम टैक्स की रेड

0

पटना : गुरुवार को इनकम टैक्स की टीम ने बिहार में बड़ी कार्रवाई की। आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने बहुचर्चित सृजन घोटाले से जुड़े मामले में बिहार के ​उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी समेत सात लोगों के घर पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने पटना के अलावा भागलपुर और पूर्णिया में इनके घर और अलग-अलग ठिकानों पर रेड डाली। भागलपुर में व्यवसायी बिपिन शर्मा, पवन मेहरिया, डॉली घोष, बिल्डर अभिषेक कुमार के यहां रेड हुई है।

सात लोगों के ठिकानों पर पटना, भागलपुर व पूर्णिया में  रेड

आयकर की एक टीम ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के घर पर छापा मारा। दोपहर बाद आयकर की टीम रेखा मोदी के पटना में एसपी वर्मा रोड स्थित आवास पर पहुंची और नाकेबंदी कर छापेमारी करने लगी। समाचार लिखे जाने तक छापेमारी जारी थी। उधर जब मीडिया वालों ने डिप्टी सीएम सुशील मोदी से इस छापे पर उनकी प्रतिक्रिया पूछी तो उन्होंने कहा कि—’रेखा मोदी मेरी दूर की बहन हैं। उनके साथ मेरा किसी तरह का कोई व्‍यावसायिक या वित्तीय लेनदेन नहीं है। वह कई तरह के आपराधिक और सिविल केस में फंसी हुई हैं। इनमें से एक मामले में उन्‍होंने मेरा नाम भी घसीटा था। मैं पिछले 10 साल से उनसे नहीं मिला हूं।

रेखा मोदी के घर रेड से बढ़ी सियासी हलचल

मिली जानकारी के अनुसार पटना में यह कार्रवाई रेखा मोदी, रवि जालान और अरुण कुमार के यहां हुई है। पटना में जालान ज्वेलरी के यहां भी छापेमारी की सूचना है। सृजन घोटाले के सिलसिले में कुल सात लोगों के आवासीय ठिकानों पर हो रही इस छापेमारी में 100 से अधिक आईटी अधिकारी और कर्मी लगे हुए हैं। वहीं इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि ये सब देर से हुई कार्रवाई है। अगर इस मामले में निष्पक्ष जांच हुई तो सुशील मोदी और नीतीश कुमार दोनों फसेंगे। बताया जाता है कि आयकर विभाग की एक अन्य टीम ने कंकड़बाग इलाके में जालान शॉप में भी छापेमारी की है। मालूम हो कि श्री मोदी की बहन रेखा मोदी का नाम बिहार के चर्चित सृजन घोटाले में सामने आया था। इसके बाद मुख्य विपक्षी दल राजद ने रेखा मोदी को लेकर सुशील मोदी पर जमकर हमला किया। राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव लगातार कालाधन रखने और सृजन घोटाले को लेकर सुशील मोदी के भाई तथा बहन पर निशाना साधते रहे हैं। विपक्ष ने रेखा मोदी पर भारी मात्रा में ज्वेलरी खरीदने का आरोप भी लगाया था।
आयकर विभाग की इस ताजा कार्रवाई को लेकर राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है। फिलहाल जिस रेखा मोदी के घर रेड चल रही है उसको लेकर सुशील मोदी हमेशा असहज हो जाते हैं। हालांकि वे हरबार यह दोहराते रहे हैं कि उनका या उनके परिवार के किसी भी व्यक्ति का रेखा मोदी से कोई लेना-देना नहीं रहा है।

Leave a Reply