साइंस कॉलेज में मेधा सम्मान, रामकृपाल ने सुनाए छात्रसंघ के अनुभव

0

पटना : छात्रसंघ राजनीति के गुण सिखाती है। बीते दिनों को याद करें तो मैंने एएन कॉलेज में छात्रसंघ से राजनीति में कदम रखा और अब तक यह सफर जारी है। उक्त बातें पटना विश्वविद्यालय के पटना साइंस कॉलेज में मेधा सम्मान समारोह सह बिहार छात्रसंघ सम्मेलन के दौरान पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव ने कही।

श्री यादव ने अपने अनुभव शेयर करते हुए कहा कि छात्रसंघ में रहने के दौरान हमने छात्रों और शिक्षकों के बीच समन्वय बना कर रखा। हमने बहुत कोशिश भी की कि एएन कॉलेज को मगध विश्वविद्यालय से हटाकर पटना विश्वविद्यालय के अंतर्गत लाया जाए। उन्होंने सुपर 30 के गणितज्ञ आनंद कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि छोटे से परिवार से निकल कर आये और दुनिया में नाम किया।

इस मौके पर सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय के मंच पर आ कर बड़ा गर्वान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि पटना विश्वविद्यालय के छात्रों को मैंने देश-विदेश में परचम लहराते हुए देखा है। पटना विश्वविद्यालय के कुलपति रासबिहारी प्रसाद ने कहा कि छात्रसंघ के कार्यों की सराहना करता हूं। छात्रसंघ के कार्यों से छात्रों को सकारात्मक दिशा में प्रेरित करना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि छात्रसंघ राजनीति के लिए नहीं, बल्कि राजनीति की पाठशाला है, जिसे दूषित नहीं किया जाना चाहिए।

इस दौरान पटना विवि के डीन एनके झा, प्रो केसी सिन्हा, नालंदा खुला विश्वविद्यालय के कुलपति आरके सिन्हा के अलावा पटना विश्वविद्यालय के छात्रसंघ महासचिव मणिकांत मणि व अन्य लोग भी मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में पटना विश्वविद्यालय के वर्तमान एवं पूर्ववर्ती छात्रों को मेधा सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया।

सत्यम दुबे

Leave a Reply