स्कूलों में नामांकन प्रक्रिया शुरू, जानें कब और कैसे करें अप्लाई?

0

पटना : पटना के स्कूलों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शहर के अधिकतर स्कूलों में एलकेजी में दाखिला लेने के लिए बच्चों की उम्रसीमा, फार्म भरने की तिथि जैसी अहम जानकारियां वेबसाइट पर अपलोड कर दी गईं हैं।

डॉन बास्को, सेंट माईकल की जानकारी वेबसाईट पर

डाॅन बास्को एकेडमी में नामांकन के लिए तीन जनवरी से आॅनलाइन मोड और आॅफलाइन मोड में फार्म मिलना शुरू हो जाएगा। आॅनलाइन फार्म डाउनलोड करने के लिए आप स्कूल के आॅफिशियल वेबसाइट www.dbpspatna.com से प्राप्त कर सकेंगें। छह जनवरी को आॅफलाइन मोड में फार्म जमा करने की अंतिम तिथि हैै। आॅनलाइन फार्म छह जनवरी को रात बारह बजे तक अभिभावक जमा कर सकेंगें।
सेंट माइकल हाईस्कूल में नामांकन की प्रक्रिया 15 दिसंबर के बाद शुरू होगी। स्कूल की वेबसाइट www.stmichalepatna.edu.in पर जाकर नामांकन से संबंधित सारी जानकारी अभिभावक देख सकते हैं।

अर्हताएं जो आपके बच्चे में होनी चाहिए

एलकेजी में इस सत्र में नामांकन लेने के लिए बच्चे की उम्र एक अप्रैल 2019 तक चार साल होनी चाहिए। तभी अभिभावक नामांकन के लिए फार्म भर सकेंगे। वहीं नॉट्रेडम एकेडमी में नामांकन से जुड़ी सूचना जनवरी में मिलेगी। सेंट जोसेफ कान्वेंट में भी सिस्टर ने बताया कि 15 दिसंबर के बाद ही नामांकन की सारी सूचना एवं प्रक्रिया शुरू होगी। विभन्न स्कूलों के आसपास अभिभावक अपने नन्हे-मुन्नों के दाखिले को लेकर चक्कर लगा रहे हैं। शहर के स्कूलों में जनवरी—फरवरी माह तक दाखिले की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी ।
बीना कुमारी सिंह

Leave a Reply