शाह की रैली से पूर्व राबड़ी-तेजस्वी ने पीटी थाली, जदयू ने पोस्टरिंग कर हवा निकाली

0

पटना : गृहमंत्री अमित शाह की डिजिटल रैली से ठीक पहले आज रविवार को लालू फैमिली ने पटना में थाली पीट भाजपा के चुनावी मुहिम का विरोध किया। पूर्व सीएम राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव समेत पूरे लालू कुनबे ने थाली पीटकर भाजपाई रैली को बकवास बताया। राजद को जवाब भाजपा के मित्र दल जदयू ने दिया और वह भी उसी के अंदाज में। जदयू ने इसे नई नौटंकी करार देते हुए पूरे पटना शहर में पोस्टर लगाये हैं जिसमें राजद के थाली पीटने के कारनामे को लालू, शहाबुद्दीन और राजबल्लभ जैसे दागियों के कारनामों से जोड़ा गया है। पोस्टर पर लिखा हुआ है कि ‘कैदी बजा रहा थाली, जनता बजाओ ताली’।

दरअसल जैसे ही तेजस्वी यादव ने अमित शाह की डिजिटल रैली को काउंटर करने के लिए थाली पीटने का ऐलान किया, जदयू ने भी तैयारी शुरू कर ​दी और आज सुबह जब पटना के लोग सड़क पर निकले तो उन्हें जगह—जगए ऐसे पोस्टर लगे दिखे जिनमें राजद के सजायाफ्ता नेता थाली पीटते नजर आ रहे हैं। इसमें बताया गया है कि कैसे राजद ने अपराध और घोटालों के जरिये बिहार के मजदूरों—गरीबों के हक पर डाका डाला।

तेजस्वी यादव को आइना दिखाने वाले इन पोस्टरों में जदयू ने लालू प्रसाद के साथ-साथ आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन और विधायक राजबल्लभ यादव की भी तस्वीर को थाली पीटते दिखाया है। इस पोस्टर में दिखाया गया है कि यह तीनों नेता फिलहाल जेल में बंद हैं। लालू एक तरफ जहां रांची जेल में बंद हैं, वहीं दूसरी तरफ शहाबुद्दीन दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं, जबकि बलात्कार के आरोप में राजबल्लभ यादव भी जेल में बंद हैं।

इस प्रकार राजद की कुल जमा उपलब्धियों के नाम पर इन्हीं तीन नेताओं के कारनामे पार्टी की पोल खोल देते हैं। पोस्टर पर लिखा हुआ है कि ‘कैदी बजा रहा थाली, जनता बजाओ ताली’। जदयू ने इस पोस्टर के जरिए तेजस्वी यादव पर तंज किया कि वे अपने पिता की नकल कर रहे हैं। जिस तरह उनके पिता ने गरीबों और मजदूरों को झांसा देकर घपले—घोटाले किये, अपराधियों को संरक्षण दिया, उसी तरह तेजस्वी भी गरीबों को ठगने की मुहिम पर लग गए हैं।

swatva

Leave a Reply