आरजेडी आफिस में सब नियमबद्ध, जगदानंद सिंह ने दुरुस्त की व्यवस्था

0

पटना : जगदानंद सिंह के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही प्रदेश राजद कार्यालय में सबकुछ नियमों के अनुसार होने लगा है। अनुशासन प्रिय जगदानंद ने सबसे पहले पटना स्थित राजद कार्यालय की व्यवस्था दुरुस्त की। इसके तहत पार्टी पदाधिकारियों के आने, बैठने और जाने का समय तय कर दिया है।

जहां पहले राजद आफिस में किसी के कहीं भी आने-जाने पर पाबंदी नहीं थी। किसी भी समय कोई भी किसी के चैंबर में बेधड़क प्रवेश कर लेता था। यहां तक कि राज्य अध्यक्ष के चैंबर में भी बेरोकटोक आवाजाही होती थी। कुछ वर्ष पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव की कुर्सी पर उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी जा बैठे थे।

लेकिन जगदानंद द्वारा प्रदेश अध्यक्ष की कमान थामते ही सबकुछ बदल गया है। वे खुद सुबह 11 बजे कार्यालय पहुंच जाते हैं और शाम साढ़े छह बजे तक वहां रहते हैं। मिलना-जुलना होता है। वरिष्ठ-कनिष्ठ नेताओं से मिलने का समय निर्धारित कर दिया गया है। झुंड में मुलाकात नहीं होगी। मुलाकात चाहने वाले लोग पहले पर्ची भेजते हैं फिर बुलावे का इंतजार करते हैं।

जगदानंद सिंह अनुशासन के बड़े पैरोकार रहे हैं। इसीलिए उन्होंने पार्टी कार्यालय में सबसे पहले सिस्टम पर काम शुरू किया। जहां-तहां बिखरे कूड़े-कचरे को हटा दिया गया है। शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था से लेकर बैठने की व्यवस्था तक, सबकुछ नया—नया है।

Leave a Reply