राजद में बड़ी टूट संभव, जदयू ने बड़े नेताओं को दिया Offer

0

पटना : राजद में बड़ी टूट होने वाली है। इस बात के संकेत आज शुक्रवार को जदयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी के बयान से मिलता है जिसके अनुसार राजद के कई विधायक सीएम नीतीश कुमार के लगातार संपर्क में हैं। श्री त्यागी ने राजद के बड़े नेताओं को घुटन से निकलने का खुला आफर देते हुए कहा कि समान विचारधारा और समान कार्यक्रमों के कार्यकर्ताओं के लिए जदयू का दरवाजा हमेशा खुला रहता है। जदयू और राजद के लोग पहले लालू जी और अब नीतीश कुमार के नेतृत्व में एकजुट रहे हैं। एकसाथ आने में कुछ भी अस्वाभाविक नहीं है।

राजद में विरासत की लड़ाई और तेजस्वी के लगातार सियासत से गायब रहने के कारण वहां संभावित फूट प्रबल हो गई है। श्री त्यागी ने कहा कि राजद और जदयू दोनों एक ही परंपरा का प्रतिनिधित्व करते है। ऐसे में यदि राजद में कुछ लोग घुटन महसूस कर जदयू में पाला बदल करें, तो किसी को अश्चर्य नहीं होना चाहिए।

श्री त्यागी ने राजद की निराशा का हल हाल ही में राजद से जदयू में आए एमए फ़ातमी के कदम से दिया। जदयू नेता ने कहा कि फातमी जी को जदयू में शामिल होने में सेकंड का भी वक्त नहीं लगा। लोकसभा चुनाव के बाद से ही राजद बिखराव की तरफ बढ़ने लगा है। तेजस्वी यादव की नेतृत्व क्षमता भी सवालों के घेरे में है। ऐसे में वरिष्ठ नेता राजद में घुटन का मुकम्मल हल जदयू में देखते हैं तो इसमें आश्चर्य क्या है।

Leave a Reply