प्रख्यात अधिवक्ता स्व. जेपी शुक्ला की मनाई गई जयंती

0

पटना : पाटलिपुत्रा कॉलोनी स्थित पेंशनर समाज के भवन में आज गुरुवार को जेपी शुक्ला मेमोरियल फाउंडेशन द्वारा प्रख्यात अधिवक्ता स्व जेपी शुक्ला की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर वाराणसी के महान संत 125 वर्षीय शिवानंद बाबा की मौजूदगी उल्लेखनीय रही। उन्होंने जयंती समारोह का दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया। वाराणसी के महान संत बाबा शिवानंद के बारे में कहा जाता है कि वह हनुमान जी के अब तक धरती में विराजमान सबसे बड़े उपासक हैं।

संत शिवानंद बाबा के साथ उनके दो दर्जन से अधिक शिष्य भी पधारे थे। जयंती समारोह में आदर्श बाल विद्यालय के बच्चों ने प्रार्थना गीत तथा बुजुर्गों पर आधारित काव्य का पाठ किया। इस जयंती समारोह में प्रोविडेंट फंड पटना के कमिश्नर श्री रजनीकांत, भाजपा नेता श्री संजीव चौरसिया, जेपी शुक्ला मेमोरियल फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री अजीत शुक्ला, समाजसेवी पप्पू मिश्रा, विंध्याचल के महंत श्री ओम प्रकाश मिश्रा तथा रेलवे के अधिकारी बसंत तिवारी ने संयुक्त रूप से 125 वर्षीय निरोग शिवानंद बाबा को ‘द लिविंग गांधी अवार्ड’ से सम्मानित किया।

इस अवसर पर बाबा को संयुक्त रूप से महात्मा गांधी की 3 फीट उंची प्रतिमा एवं स्वर्ण पदक भेंट किया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों ने प्रख्यात अधिवक्ता स्वर्गीय जेपी शुक्ला को स्मरण करते हुए न्याय जगत में किए गए उनके अतुलनीय योगदान को याद किया इस अवसर पर श्री अजीत शुक्ला ने कहा कि उनके पिता तथा प्रदेश के सर्वोच्च अधिवक्ताओं में शुमार श्री जेपी शुक्ला आजीवन जरूरतमंदों को न्याय दिलाने का काम करते रहें। इस मौके पर भाजपा नेता श्री संजीव मिश्रा ने कहा कि स्व जेपी शुक्ला सिर्फ कानूनविद ही नही, बल्कि बहुत बड़े समाजसेवी भी थे। समाज के विभिन्न तबकों के कल्याण हेतु उन्होंने बहुत सारे कार्यों को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी को स्व जेपी शुक्ला के कीर्तिमान तथा आदर्शों से सीख लेनी चाहिए।

swatva

Leave a Reply