पटना में गंगा पुल निर्माण का टेंडर रद्द, चीनी कंपनी से था लिंक

0

पटना : राजधानी पटना में गांधी सेतु पर बन रहे समानांतर पुल निर्माण में चीनी कंपनियों से भागीदारी रखने वाले दो कॉन्ट्रैक्टरों का टेंडर बिहार सरकार ने कैंसिल कर दिया है। इन्हें पटना में गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु के सामानांतर एक नया पुल बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी। बिहार के सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने बताया कि चाइनीज कनेक्शन के कारण 4 में से 2 ठेकेदारों के टेंडर को राज्य सरकार ने रद्द कर दिया है।

पटना में गंगा नदी पर महात्मा गांधी सेतु के बराबर एक और नए पुल का निर्माण होना है। इसके लिए 4 ठेकेदारों का चयन किया गया जिनमें से 2 कॉन्ट्रैक्टरों की चीनी कंपनियों के साथ साझेदारी थी। इसलिए राज्य सरकार इन दो कॉन्ट्रैक्टरों का टेंडर रद्द कर दिया।

मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि सरकार ने ये कदम उठाने से पहले इन दो ठेकेदारों को अपना पार्टनर बदलने को कहा था। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। लद्दाख में सीमा पर चीन की करतूतों से भारत का जनमानस गुस्से में है। इसे देखते हुए राज्य सरकार जनता के मूड के अनुसार ही चलेगी। अब सरकार ने इस पुल निर्माण के लिए फिर से आवेदन मांगा है ताकि टेंडर दूसरों को दिया जा सके।

swatva

Leave a Reply