पटना में ऑटो चालकों की हड़ताल कल

0

पटना : मंगलवार को राजधानी के कई रूटों पर ऑटो (पटना का लाइफलाइन) नहीं चलेंगे। ऑटो चालक संघ के द्वारा नए मोटर वाहन विधेयक में ढील देने , पार्किंग के नाम पर परमिट रद्द करने, सीएनजी किट लगाने में सरकार की ओर से अनुदान, ऑटो चालकों को बीपीएल सूची में शामिल करने, टाटा पार्क को ऑटो चालकों के लिए फिर से खोलने ,स्टैंड की व्यवस्था समेत 10 सूत्री मांगों को लेकर एकदिवसीय हड़ताल पर रहेंगे।

चालक संघ के लोगों का कहना है कि हमलोग का टेम्पू स्टैंड था। जिसको बिहार सरकार ने उजाड़ दिया है, हमलोग के पास जगह नहीं है। ऑटो को रोड पर खड़ा करने में दिक्कत होता है। नया मोटर विधेयक अधिनियम जो आया है इसमें हमलोग बर्बाद हो जाएंगे क्योंकि इसमें 10 गुना फाइन है। चालक संघ का कहना है कि जब देश के कुछ राज्य नया मोटर विधेयक अधिनियम मानने से इंकार कर दिया है, तो हमारा बिहार क्यों नहीं कर सकता ? हमारे पास ऑटो स्टैंड नहीं है, कल को पुलिस आयेगी और कह देगी यह नो पार्किंग जोन है, तथा जुर्माने के नाम पर हजारों रुपये ऐंठ लेगी। उन्होंने कहा कि यह एक सांकेतिक हड़ताल है। अगर, सरकार हमारी मांगों को मान लेती है तो ठीक है,नहीं तो हमलोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे।

* स्टेशन से राजेंद्रनगर, पटना सिटी ,कंकड़बाग, गांधी मैदान, मीठापुर, राजापुर पुल, अशोक राजपथ से पटना सिटी , गांधी मैदान से बेली रोड, राजापुर पुल, बोरिंग रोड, राजा बाजार, जगदेव पथ, दानापुर इन सभी रूटों पर कल ऑटो वाले हड़ताल पर रहेंगे। इसलिए बाहर निकलें तो वैकल्पिक व्यवस्था करके।

Leave a Reply