पटना की सड़कों पर खुद उतरे नीतीश, पहली बारिश में पानी-पानी राजधानी

0

पटना : मानसून की पहली बारिश में ही बिहार की राजधानी पटना की जो हालत हुई है, उसने सरकार के माथे पर बल ला दिया है। वह भी तब जब यह तो बारिश का सिर्फ ट्रेलर है। जबकि पूरी फिल्म तो आनी अभी बाकी है। राजेंद्र नगर, बहादुरपुर, बेली रोड, पुनाईचक, राजवंशी नगर, पा​टलिपुत्र समेत कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। इनकम टैक्स चौराहा के पास स्थित विद्युत भवन के कैंपस में भी जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब खुद कमान अपने हाथ में लेने का मन बना लिया है।

राजधानी में जलजमाव और जलनिकासी का करेंगे निरीक्षण

पटना में जलजमाव के आसन्न खतरे को देखते हुए खुद सीएम नीतीश कुमार ने आज शुक्रवार को पटना में इससे निपटने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लेने का फैसला किया है। वे आज दिन में पटना नगर निगम के सात अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे पाटलिपुत्र कॉम्प्लेक्स, योगीपुर संप हाउस और ड्रेनेज, पहाड़ी ड्रेनेज, बादशाही पइन, बस टर्मिनल बैरिया, और गांधी सेतु इलाके में जायेंगे।

अफसरों से आनस्पॉट लेंगे ड्रेनेज का हिसाब—किताब

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री 3 घंटे तक इन इलाकों का घूम-घूम कर जलनिकासी का जायजा लेंगे। गुरुवार की देर रात तक हुई बारिश से पटना के विभिन्न इलाके जलमग्न हो गए हैं। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान सभी वरीय अफसर मौके पर मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री उनसे संप हाउस परिचालन, ड्रेनेज सिस्टम की सफाई आदि की आनस्पॉट जानकारी लेंगे। उनके साथ नगर विकास विभाग के साथ-साथ बुडको के अधिकारी, पटना नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

swatva

Leave a Reply