पलटीमार प्रयासों से दंगों में बिहार टॉप, नीतीश बने ‘क​थावाचक’: तेजस्वी

0

पटना : एनसीआरबी यानी नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़ों को बहाना बनाकर राजद नेता और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तगड़ा कटाक्ष किया। तेजस्वी ने सीएम को ‘कथावाचक’ की उपाधी देते हुए कहा कि ‘दंगा स्कूल का आज्ञाकारी शिष्य’ बनकर नीतीश कुमार ने बिहार को देश का सबसे बड़ा ‘दंगाई प्रदेश’ बना दिया। एनसीआरबी के आंकड़ों के अनुसार बिहार में एक वर्ष में दंगों के कुल 11,698 मामले दर्ज किए गए। तेजस्वी ने कहा कि अब ‘कुर्सी कुमार जी’ प्रवचन देंगे कि मैं सांप्रदायिकता से समझौता नहीं करता।

15 वर्षों से गृह संभालते—संभालते बन गए कथावाचक

तेजस्वी ने आगे लिखा कि कथावाचक मुख्यमंत्री को हार्दिक बधाई। उनके अथक पलटीमार प्रयासों से देशभर में बिहार को दंगों में प्रथम स्थान मिला। हत्या, जघन्य अपराध और दलितों पर जुल्म में भी बिहार द्वितीय स्थान पर है। पिछले 15 वर्षों से गृहविभाग सीएम नीतीश जी ही संभाल रहे हैं। उनका सुशासन सबके सामने है।

एनसीआरबी के आंकड़ों के बहाने एनडीए पर हमला

तेजस्वी ने नीतीश कुमार के साथ ही भाजपा नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी को भी लपेटा। उन्होंने कहा—महापाखण्डी, महाझूठी, महाभ्रष्ट जोड़ी ने विज्ञापनों के ज़रिए ख़ुद का महिमामंडन करा-करा कर बिहार को अपराध, हत्या, बलात्कार, हिंसा और दंगों के अंधेरे कुएं में धकेल दिया है। जंगलराज अलापाने वाले लोग अपराध पर एनसीआरबी के सुशासनी आंकड़े देख अब गूंगे-बहरे व अंधे हो गए हैं।

swatva

Leave a Reply