एनडीए की एक लाॅबी कुशवाहा के राडार पर

0

पटना : पिछले लोकसभा चुनाव में एनडीए से अलग हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा पर राजद ने डोरे डालना शुरू कर दिया है। बिहार सरकार की नाकामयाबी को लेकर अनशन पर बैठे कुशवाहा की बिगड़ी हालत के बहाने एक सिंपैथेटिक-पाॅलिटकल कदम उठाते हुए राजद ने सिग्नल दे दिया है कि सरकार के मसले पर वह उनके साथ है।

कुशवाहा के निशाने पर नीतीश की कुर्सी

ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन में उनके बने रहने पर कोई संशय नहीं किया जा सकता। वैसे, एनडीए की एक लाॅबी लगातार कुशवाहा के राडार पर है कि कहीं वे फिर घर वापस आ जाएंगे। पर, सूत्रों ने बताया कि कुशवाहा का कोई राजनीतिक-घर नहीं है। कारण-उनकी महत्वाकांक्षा सूबे की सबसे बड़ी कुर्सी प्राप्त करने की है।

कुशवाहा भी निकलेंगे राजनीतिक यात्रा पर

बता दें कि उपेन्द्र कुशवाहा एक रणनीति और उच्च महत्वाकांक्षा को लेकर एनडीए से बगावत करते हुए महागठबंधन में शामिल हुए थे। चुनाव तो कहीं से वे नहीं जीते, पर तेवर कम भी नहीं हुए। कुशवाहा के निशाने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुरू से रहे हैं। नीतीश की विभिन्न जिलों की यात्रा के बाद कुशवाहा खुद जनता जगाओ यात्रा पर निकलने वाले हैं। उन्होंने कार्यक्रम की रूपरेखा बना ली है।

जानकारी मिली है कि कुशवाहा ने उन्हीं जगहों पर यात्रा की रूपरेख बनायी है, जहां उनकी पैठ मजबूत है अथवा कुशवाहा मतदाता हैं। करीब 41 विधानसभा सीटों से उनकी यात्रा गुजरेगी और पटना के सभी जलजमाव वाले क्षेत्रों में समाप्त होगी।

Leave a Reply