एमएलसी कोटे को लेकर राबड़ी आवास के बाहर राजद कार्यकर्ताओं का घमासान

0

पटना : राजद कोटे से MLC प्रत्याशियों के नाम को लेकर अभी से घमासान शुरू हो गया है। इसे लेकर आज सोमवार को पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास के बाहर राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। हजारों की संख्या में ये राजद कार्यकर्ता राघोपुर से आये थे और वे पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय को पार्टी की ओर से एमएलसी कैंडिडेट बनाने की मांग कर रहे थे। प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि बाहरी लोगों को प्रत्याशी बनाने का खेल किया जा रहा है। अगर ऐसा हुआ तो हम राजद को अपने क्षेत्र में नाकों चने चबवा देंगे।

आक्रोशित कार्यकर्ता लगातार राबड़ी आवास के बाहर नारेबाजी करते हुए हर हाल में तेजस्वी यादव से अपनी मांग मानने की बात कर रहे थे। साथी ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि उनकी बात नहीं मानी गई तो यह विरोध—प्रदर्शन भी जारी रहेगा। इसके अलाया यह धमकी भी दी कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव को ऐसा नहीं करने पर भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

विदित हो कि 1995 में उदय नारायण राय उर्फ भोला राय ने अपनी सीटिंग सीट लालू प्रसाद यादव के लिए छोड़ दी थी। इसके बाद राबड़ी देवी भी इसी सीट से चुनाव लड़ीं और जीत हासिल की। इन दोनों के चुनाव की सारी जिम्मेदारी उदय नारायण राय उर्फ भोला राय ने ही संभाली थी।अभी लालू परिवार की इस पुश्तैनी सीट से खुद तेजस्वी यादव विधायक हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं का कहना था कि पार्टी को एमएलसी कोटे से उदय राय उर्फ भोला राय को एडजस्ट करना ही होगा।

swatva

Leave a Reply