खेतान मार्केट के व्यवसायी ने पत्नी, बच्चों को गोली मारने के बाद की खुदकुशी, 3 की मौत

0

पटना : राजधानी पटना के किदवईपुरी इलाके में कपड़े के एक बड़े कारोबारी ने अपनी पत्नी और दो बच्चों को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली। मंगलवार की सुबह हुई इस दिल दहला देने वाली घटना में जहां पत्नी, बेटी और कारोबारी समेत कुल तीन लोगों की मौत हो गयी, वहीं एक बेटे की हालत गंभीर बनी हुई है।
मंगलवार की सुबह कपड़े के बड़े व्यवसायी निशांत सर्राफ ने पहले पत्नी अल्का सर्राफ और दो बच्चों—नौ साल की अन्या सर्राफ और बेटे को गोली मारी, फिर खुद को भी उसने गोली मार ली। सभी को सिर में गोली मारी गई है। गंभीर रूप से घायल बेटे का इलाज पारस अस्पताल में चल रहा है। मौके पर आईजी सुनील कुमार और एसएसपी गरिमा मलिक समेत कई अधिकारी पहुंच चुके हैं। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें कारोबारी ने खुद को इस घटना के लिए जिम्मेवार बताया है। लेकिन उसने यह कदम क्यों उठाया, इसका जिक्र नहीं है।

जानकारी के अनुसार निशांत सर्राफ की खेतान मार्केट में कपड़े की दुकान है। एसएसपी के अनुसार निशांत ने अपने लाइसेंसी हथियार से इस घटना को अंजाम दिया। यह भी जानकारी मिली कि अभी दो तीन दिन पहले ही पूरा परिवार कहीं से घूम फिर कर आया था। कल रात में भी सभी लोगों ने एक साथ भोजन किया। परिवार में ऐसी कोई बात नहीं थी, जिस कारण विवाद हुआ हो। पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच में जुट गई हैं। निशांत के साथ उसके दो भाइयों का परिवार भी रहता है। परिजनों ने बताया कि निशांत सोमवार रात अपनी दुकान से लौटा और परिवार ने साथ बैठकर डिनर किया। आज सुबह जब निशांत के कमरे से कोई नहीं निकला तो दूसरी चाबी से दरवाजा खोला गया। परिजनों ने देखा कि बिस्तर पर खून बिखरा है और निशांत, अल्का और बेटी अन्या का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था। वहीं, बेटा ईशांत तड़प रहा था। पूछताछ में पुलिस को परिवार में जमीन को लेकर विवाद की जानकारी मिली है। फिलहाल पुलिस सभी संभावित नजरिये से इस घटना की जांच कर रही है।

Leave a Reply