जानें क्या है सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर तेजस्वी, चिराग और कांग्रेस का स्टैंड?

0

पटना : दशकों पुराने अयोध्या मामले पर आज आये सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर बिहार के लगभग सभी राजनीतिक दलों के महारथियों ने एक जैसी प्रतिक्रिया दी है। सभी ने लोगों से इस फैसले को सकारात्मक दृष्टि से देखने की ताकीद करते हुए आम लोगों से धैर्य और शांति बनाए रखने की अपील की है। राजद, कांग्रेस, रालोसपा, लोजपा सहित सभी दलों ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वागत योग्य बताया।

अयोध्या पर फैसले के बाद पटना में फ्लैग मार्च, सभी स्कूल 11 तक बंद

निर्णय का सम्मान करें सभी : तेजस्वी

विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद के कर्ताधर्ता तेजस्वी यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम सभी सम्मान करते हैं। देश में हर मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारे अपने हैं। राजनेताओं को मंदिर-मस्जिद से ऊपर हटकर सोचना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि आज अस्पताल, स्कूल, कॉलेज बनाने पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।

sc का ‘अमृत फैसला’, जीत हार के चश्मे से न देखें : भागवत

बिहार कांग्रेस ने फैसले का किया स्वागत

बिहार कांग्रेस ने भी अयोध्या विवाद पर आए फैसले का स्वागत किया है। प्रवक्ता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया है। दोनों पक्षों में खुशी है। फैसले के बाद किसी को भी शिकायत नहीं होगी। इस मामले में बहुत राजनीति हो चुकी है। इस मसले पर अब और कोई राजनीतिक रोटी नहीं सेंके। सभी लोग भाईचारा और सदभाव बनाये रखें।

न्याय के मंदिर ने दिखाया रास्ता, पीएम मोदी और सीएम नीतीश ने फैसला सराहा

विवादित मसलों को बनाया जाता था मुद्दा : चिराग

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि हम इस फैसले का सम्मान करते हैं। हमेशा चुनाव के वक्त ऐसे मुद्दे बनाये जाते थे और लोगों को विकास की राह से भटकाने की कोशिश होती थी। लेकिन कोर्ट के इस फैसले के साथ ही इन विवादित मुद्दों पर विराम लग गया है। चिराग ने कहा कि देश में अब जितने चुनाव होंगे विकास पर होंगे और पूरे देश का एजेंडा सिर्फ विकास होगा। चिराग पासवान ने भी कोर्ट के फैसले के बाद लोगों से शांति की अपील की।

swatva

Leave a Reply