जलजमाव के कारण पटना नगर निगम के सभी कर्मचारियों की छुटियां रद्द

0

पटना : पटना में बारिश के 1 सप्ताह बाद भी जलजमाव की समस्या जस की तस है। जलजमाव की समस्या के कारन लोगों को अभी तक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। त्यौहार में जलजमाव की समस्या को देखते हुए सूत्रों के हवाले से खबर है कि पटना नगर निगम के आयुक्त अमित कुमार पांडेय ने नगर निगम के अवकाश पर गए अभियंता, अधिकारियों समेत सभी कर्मचारियों की छुटियाँ रद्द कर दी है।

नगर निगम के आयुक्त ने कहा कि बारिश के कारण पटना के जिन-जिन इलाकों में जलजमाव है ,उसे निकाला जा रहा है। मालूम हो कि राजधानी पटना समेत बिहार के जलजमाव और बाढ़ प्रभावित इलाकों में पिछले 10 दिनों से जिंदगी ठहरी हुई है। पटना के कई मुहल्लों में तो अभी भी काला पानी का ठहराव है। जिन मुहल्लों से पानी निकल गया है वहां अब जानवरों के सड़े हुए शव और तमाम तरह की गंदगी ने अपना निजाम कायम कर लिया है। गंदगी के इस निजाम की स्वाभाविक परिणति डेंगू की महामारी के रूप में सामने है।

Image result for सफाई कर्मी

सम्प हाउस की कुछ मशीनों के खराब होने की सूचना है। कई मशीनें काम कर ही नहीं रहीं है। एक इंजीनियर ने बताया कि पहले तो नालियों में इस कदर कचड़ें हैं कि पुरानी मशीनें उन्हें खिंचने मे कामयाब नहीं। दूसरे, जंग लगीं मशीनों को पहले दुरूस्त नहीं किया गया। हालात इतने बदतर हैं कि मशीनें जवाब देंने लगीं हैं। सम्प हाउस के ही दूसरे इंजीनियर ने बताया कि सम्प हाउसों में काम करने वाले टेक्नीशियन के रिटायरमेंट के बाद बहाली हुई ही नहीं। नतीजा, सभी मशीनों में जंग लग गयीं हैं।

Leave a Reply