PWC : डॉक्यूमेंट्री निर्माण प्रतियोगिता में दिखा छात्राओं का कौशल

0

पटना : पटना वीमेंस कॉलेज में गुरुवार को ‘आजादी की गूंजः प्रगति की और अग्रसर भारत’ के तहत सुबह 11ः00 बजे मदर वेरोनिका इनोवेशन सेंटर में एक वृत्तचित्र निर्माण प्रतियोगिता का आयोजन किया। 1 से 15 अगस्त 2022 तक चलने वाले 15 दिवसीय कार्यक्रम के तहत इसका आयोजन किया गया था।

वृत्तचित्र निर्माण प्रतियोगिता का विषय ’स्वतंत्रता का अर्थ- पटना की गलियों में कथाएं और कहानियां’ था। कार्यक्रम की शुरुआत सम्मानित ज्यूरी, प्रतिभागियों और दर्शकों के स्वागत के साथ हुई। कार्यक्रम के निर्णायकों में सीईएमएस विभाग के सहायक प्रोफेसर अमिताभ रंजन, सीईएमएस विभाग के सहायक प्रोफेसर प्रशांत रवि और फिल्म समीक्षक, लेखक व पटना विवि में जनसंचार के शिक्षक प्रशांत रंजन शामिल थे।

swatva

प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत वृत्तचित्रों के विषय इको फ्रीडमः आज़ाद हवा की आज़ादी, आज़ादी का प्रतिबिम्ब आदिजो स्वतंत्रता के अर्थ की व्याख्या करते थे। सारा कार्यक्रम राजनीति विज्ञान विभाग की सहायक प्रोफेसर तानिया बनर्जी, जनसंचार विभाग के अजय झा, समाजशास्त्र विभाग में सहायक प्रोफेसर समीक्षा सिन्हा के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। परिणाम की घोषणा सीईएमएस के के सहायक प्रोफेसर अमिताभ रंजन ने की। पूरे कार्यक्रम का संचालन छात्र परिषद 2022-23 की महासचिव अदिति कुमारी और परिषद् की खेल सचिव वेदिका नंदन द्वारा किया गया।

Leave a Reply