एक जनवरी से महावीर मंदिर पटना का होगा लाइव प्रसारण

1

पटना : पटना जंक्शन स्थित प्रसिद्ध महावीर मंदिर में भगतों की भीड़ रहती है पर कुछ विशेष अवसर पर भीड़ कुछ ज्यादा ही हो जाती है। जिसको ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन समय रहते हुए विशेष व्यवस्था भी करती है।

जीओ टीवी पर दिखेगा लाइव प्रसारण

एक जनवरी 2020 से महावीर मंदिर का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा। इसके लिए जीओ ने मंदिर के समीप 40 लाख खर्च किया है। आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि मंदिर का 24 घंटे लाइव प्रसारण जीओ टीवी पर दिखाया जाएगा जिसे मोबइल पर भी देखा जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर एक जनवरी से प्रसारण शुरू नहीं हुई तो एक-दो दिनों बाद प्रसारण शुरू हो जाएगा।

swatva

नव वर्ष पर क्या है तैयारी

नव वर्ष पर मंदिर में भगवान की पूजा अर्चना करने के लिए काफ़ी संख्या में प्रति वर्ष भगत आते है इसी को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की है। आगामी नव वर्ष 2020 के लिए आठ हजार किलो लड्डू बनाने जा रहा है। मंदिर प्रशासन का मानना है कि पिछले वर्ष यानी 2019 में एक जनवरी मंगलवार को पड़ा था जिसके कारण लड्डू की मांग ज्यादा थी इसी लिए 16 हजार किलों लड्डू बनाए गए थे।

महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने बताया कि नैवेद्यम लड्डू अब मशीन से तैयार किया जाता है, जो कम समय में भी जरुरत के अनुसार लड्डू तैयार किया जा सकता है।

 

 

1 COMMENT

Leave a Reply