30 C
Patna
Monday, July 22, 2019
Home Featured डीवाई पाटिल स्कूल के गार्ड ने की फायरिंग, उग्र लोगों ने गार्ड व दारोगा को बंधक बना पीटा

डीवाई पाटिल स्कूल के गार्ड ने की फायरिंग, उग्र लोगों ने गार्ड व दारोगा को बंधक बना पीटा

0
डीवाई पाटिल स्कूल के गार्ड ने की फायरिंग, उग्र लोगों ने गार्ड व दारोगा को बंधक बना पीटा

पटना : राजधानी पटना के रामकृष्ण नगर थानांतर्गत डॉ. डीवाई पाटिल स्कूल के गार्ड द्वारा स्थानीय लोगों पर कई राउंड फायरिंग करने के बाद हिंसा भड़क उठी। मौके पर पहुंची पुलिस पर स्थानीय लोगों ने बड़े स्कूल प्रबंधन के प्रभाव में आकर पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए पथराव कर दिया। यही नहीं, लोगों ने स्कूल गार्ड की राइफल छीन ली तथा उसे तोड़ डाला। इसके बाद उग्र भीड़ ने उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे दारोगा को पीट दिया तथा गार्ड के साथ दोनों को बंधक बना लिया।

गार्ड की राइफल छीनी, जमकर पथराव

जानकारी के अनुसार प्राइवेट स्कूल के बस ड्राइवर और स्थानीय युवकों के बीच विवाद हुआ जिस दौरान ड्राइवर ने युवकों की पिटाई कर दी। इसके बाद वहां स्थानीय लोग जुट गए और हंगामा होने लगा। बवाल इतना बढ़ गया कि ग्रामीणों के उग्र तेवर को देख स्कूल संचालक के साथ आये सुरक्षा गार्डों ने कई राउंड फायरिंग कर दी। रोड़ेबाजी और पथराव से इलाका रणक्षेत्र में बदल गया

Image result for dr dy patil school patna

स्कूल बस से लगी बाइक में ठोकर, हुआ विवाद

स्थनीय लोगों ने कहा कि गांव की घनी आबाद वाली इस सड़क पर स्कूल की बसें काफी तेज रफ्तार से चलती हैं। इससे दुर्घटना का डर बना रहता है। बुधवार की सुबह पिपरा इलाके के रहने वाले सुबोध कुमार अपने घर से बुधवार की सुबह बाइक निकाल रहे थे। तभी डीवाई पाटिल स्कूल की बस सुबोध की बाइक से टकरा गयी। इसके बाद झगड़ा शुरू हो गया। स्कूल बस चालक ने स्कूल संचालक रंजन कुमार को घटना की सूचना दे दी जिसपर रंजन कुमार दो गाड़ियों में कई सुरक्षा गार्डों के साथ मौके पर पहुंचे। सुबोध के पक्ष में खड़े स्थानीय लोगों से झगड़ा बढ़ता चला गया।

स्कूल संचालक पर दादागीरी का आरोप

इसीबीच स्कूल संचालक के साथ आये सुरक्षा गार्ड ने फायरिंग कर दी। उग्र लोगों ने सुरक्षा गार्ड को पकड़ा और हथियार तोड़ दिया। इसके बाद लोगों ने स्कूल संचालक को खदेड़ दिया तथा उसके वाहन पर हमला कर दिया। भागते हुए स्कूल संचालक के गार्डो ने कई राउंड फायरिंग की। करीब पांच राउंड फायरिंग की बात कही जा रही है। लोगों द्वारा बंधक बनाए गए गार्ड ने ग्रामीणों को बताया कि मालिक रंजन कुमार के कहने पर ही उसने फायरिंग की है। इसके बाद मौके पर रामकृष्ण नगर के एक दारोगा मामले को निबटाने पहुंचे तो उन्हें भी लोगों ने बंधक बना लिया। इलाके की महिलाएं, पुरुष, बच्चे सभी सड़क पर निकल कर स्कूल संचालक की मनमानी के खिलाफ हंगामा करने लगे। एएसपी समेत कई थानों की पुलिस वहां पहुंची हुई है। एएसपी ने स्कूल संचालक को आड़े हाथ लिया तथा कहा कि तुमने फायरिंग क्यों करवाई। फिलहाल वहां हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: