कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर कंकड़बाग थाने में मुकदमा, ट्वीट को लेकर कार्रवाई

0

पटना : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर पटना के कंकड़बाग थाने में पीएम केयर्स फंड को लेकर सोशल मीडिया के जरिये भ्रम फैलाने को लेकर केस दर्ज किया गया है। शुक्रवार को पटना में एक वकील पंकज सिंह ने यह मामला दर्ज कराया है। वकील पंकज सिंह के बारे में कहा जाता है कि वे बिहार भाजपा के पूर्व मीडिया प्रभारी रह चुके हैं। उन्होंने कंकड़बाग थाने में केस संख्या 348/2020 में धारा 504, 505, 1बी, 505(2) के तहत सोनिया गांधी पर मुकदमा दर्ज कराया है।

कांग्रेस अध्यक्ष पर पीएम केयर्स फंड के बारे में ट्वीट के जरिये भ्रम फैलाकर लोगों को भड़काने का आरोप लगाते हुए पंकज सिंह ने बताया कि आईएनसी इंडिया ट्विटर अकाउंट से 11 मई को शाम छह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ संदेश डालकर पीएम केयर्स कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया। जबकि इसमें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद के लिए लोग दान दे रहे हैं। शिकायतकर्ता ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और ट्विटर हैंडल को संभालने में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

इससे पहले पीएम केयर्स फंड के खिलाफ कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में भी एक मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि ट्वीट में कोष के दुरुपयोग का आरोप लगाया गया था।

swatva

Leave a Reply