CBI को सौंपने से पहले ही मुंबई में पटना की टीम से सबूत छीनने की थी तैयारी

0

पटना : सुशांत राजपूत मौत मामले में जांच करने मुंबई गई पटना पुलिस की टीम से वहां उसके द्वारा आरोपियों के खिलाफ सबूत छीनने की तैयारी थी। यह खुलासा पटना लौटी बिहार एसआईटी से जुड़े एक सूत्र ने की है। बीएमसी को झांसे में रखकर यह टीम पटना पहुंची। बीएमसी मुंबई में ही बिहार एसआईटी के सदस्यों को पटना लौटने से पहले क्वारंटाइन करने की तैयारी में थी। लगातार यह पता लगाया जा रहा था कि एसआईटी कब पटना वापस लौटने वाली है और उसका रूट क्या है। इसकी भनक बिहार की एसआइटी को लग गयी थी। इसबीच सीबीआई जांच की घोषणा के बाद टीम को यह पता चल गया था कि महाराष्ट्र के शासन—प्रशासन की मंशा बिहार टीम द्वारा जुटाए सबूतों को हथियाने की है।

बताया जाता है कि बिहार की टीम इस दौरान लगातार अलग—अलग नंबरों से बिहार में अपने वरीय अफसरों से संपर्क बनाए हुए थी। इसके बाद उन्होंने मुंबई के लोकल प्रशासन और पुलिस को चकमा दिया और मय सबूत पटना लौट आए। अगर बीएमसी इस टीम को क्वारंटाइन कर देती तो जांच रिपोर्ट और सबूत इधर—उधर हो सकते थे और उन्हें सीबीआई को सबमिट करने में देरी होती।

बिहार से एसआइटी को निर्देश था कि वह जल्द सभी जांच रिपोर्ट लेकर पटना पहुंचे, ताकि जांच रिपोर्ट की एक स्टेटस रिपोर्ट तैयार कर सीबीआई को समय पर सबूत के साथ सौंपे जाएं। बिहार एसआइटी ने जानबूझकर बीएमसी को मैसेज भेजवाया था कि बुधवार को वे पटना आ चुके हैं, जबकि टीम मुंबई में ही थी और अगले दिन यानी गुरुवार को पटना लौटी।

swatva

Leave a Reply