भाजपा के एक और विधायक को डेंगू, हाईकोर्ट वकील की गई जान

0

पटना : राजधानी पटना में डेंगू ने महामारी का रूप ले लिया है। जलजमाव से उत्पन्न हालात ने डेंगू को इस कदर भयावह बना दिया है कि आम—अवाम के साथ ही इसने वीआईपी को भी डरा दिया है। भाजपा के दीघा विधायक संजीव चौरसिया के बाद अब पार्टी के एक और विधायक नितिन नविन को डेंगू हो गया है। वहीं डेंगू से आज हाईकोर्ट के वकील राजीव लोचन की मौत के साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है।

पटना में डेंगू के मामलों में 100 फीसदी वृद्धि

कल दिन में तेज बुखार के बाद बांकीपुर से भाजपा विधायक नितिन नवीन ने जब चेकअप कराया तो रिपोर्ट में उन्हें भी डेंगू पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई। विधायक नविन ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे पर्याप्त सावधानी बरतें।

सरकार ने लोगों से की सावधानी बरतने की अपील

उधर जनकारी मिली है कि पटना हाईकोर्ट के अधिवक्ता राजीव लोचन तीन—चार दिन से बुखार से त्रस्त थे। दो दिन पहले उन्हें डेंगू होने की पुष्टि हुई जिसके बाद वे अस्पताल में भर्ती किये गए लेकिन उनकी जान नहीं बची। अधिवक्ता राजीव लोचन बक्सर जिले के चौसा स्थित डिहरी गांव के रहनेवाले थे। राजधानी पटना में वह अपने पिता, मां, पत्नी और एक बेटी के साथ नेहरू नगर में रहते थे।
इधर राज्य के स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार पटना में पिछले दो दिनों में डेंगू के मामलों में 100 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। विशेषज्ञों का कहना है कि डेंगू के लिए जिम्मेदार ए​डीस मच्छर अब घरों में पनपने लगे हैं। सरकार ने पटना के लोगों से अपील किया है कि वे अपने घरों में साफ पानी जमा न होने दें।

Leave a Reply