बिहार में कोरोना और इलेक्शन साथ-साथ, BJP ने नियुक्त किए 243 चुनाव प्रभारी

0

पटना : विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना अब हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। हमें अब इसके साथ जीने का ढंग सीख लेना होगा। इसी हकीकत को दृष्टिगत रखते हुए बिहार भाजपा ने कोरोना संकट के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर बिहार भाजपा ने सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों के लिए आज चुनाव प्रभारियों की नियुक्ती का ऐलान कर दिया।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा को सौंपेंगे रिपोर्ट

जानकारी के अनुसार भाजपा के बिहार में नवनियुक्त जिलों के चुनाव प्रभारियों को अपने अपने जिलों में चुनाव की तैयारी, राजनीतिक स्थिति और आगे की रणनीति पर एक विस्तृत रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल को सौंपनी है। बाद में इस रिपोर्ट को संकलित कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा जाएगा। यह रिपोर्ट काफी अहम होगी क्योंकि इसी के आधार पर पार्टी विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी रणनीति बनाएगी।

सभी बूथों पर सात लोगों की कमेटी बनाने का आदेश

यह भी सूचना है कि भाजपा आलाकमान ने बिहार ईकाई को सभी बूथों पर सात लोगों की एक कमिटि गठित करने को कहा है, जो सप्तर्षि के नाम से जाने जाएंगे। इस कमिटि में एससी, एसटी, और पिछड़े वर्ग के एक एक प्रतिनिधि को शामिल करने को कहा गया है। पार्टी ने यह भी निर्देश दिया है कि इस कमिटि में युवा और महिलाओं को भी शामिल किया जाए।

बूथ को मजबूत करने के लिए सप्तर्षि की रणनीति

स्पष्ट है कि भाजपा राज्य में एक बार फिर बूथ को मजबूत करने की रणनीति पर चल रही है। राज्य बीजेपी प्रमुख संजय जायसवाल ने कहा कि लॉकडाउन के बावजूद हमने 62 हजार बूथ प्रमुख नियुक्त कर दिये हैं। ये केन्द्र सरकार द्वारा किये गए कामों को घर घर तक पहुंचाने का काम करेंगे।

swatva

Leave a Reply