बदलेंगे 85 आईपीएस और 35 आईएएस, सीएम को भेजी सूची

0

पटना : सरकार द्वारा लोकसभा चुनाव के बाद उठ रहे कदमों में अब आईएएस-आईपीएस के तबादले की सूची भी शामिल होने वाली है। पुलिस मुख्यालय ने करीब 85 आईपीएस की सूची मुख्यमंत्री को भेजी है। परफार्मेंस का विश्लेषण करते हुए उनके तबदले किए जाएंगे। वहीं करीब 35 आईएएस की सूची भी अलग से भेजी गयी है, जिनके सीआर का अध्ययन कर उन्हें उपयुक्त स्थान दिया जाएगा।

पटना, मुजफ्फरपुर व वैशाली में नए एसपी!

पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने कानून-व्यवस्था की समीक्षा के बाद अलग से डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और गृह सचिव को तलब कर निर्देश दिया था कि अपराध से किसी स्तर पर समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने अपनी भृकुटि तानते हुए कहा था कि आखिर तमाम संसाधनों के बाद भी अपराध के ग्राफ में इजाफा क्यों हो रहा है। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया था कि जिस एसपी-डीएसपी अथवा अन्य अधिकारी से अपराध नियंत्रित नहीं हो रहा, उन्हें अविलम्ब बदल दें। उसी के आलोक में तबादले की सूची मुख्यमंत्री को भेजी गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार लिस्ट में पटना, मुजफ्फरपुर तथा वैशाली एसपी के नाम भी भेजे गये हैं। स्पष्ट है कि समीक्षा के दौरान इन जिलों में अपराध का ग्राफ अप्रत्याशित रूप से बढ़ा हुआ पाया गया है। पटना के क्राईम रिकाॅर्ड में तो गजब का इजाफा पाया गया। इसे-क्राईम कैपिटल तक कहा जाने लगा है।

 

Leave a Reply