अयोध्या पर फैसले के बाद पटना में फ्लैग मार्च, सभी स्कूल 11 तक बंद

2

पटना : अयोध्या विवाद पर आज शनिवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा ऐतिहासिक फैसला सुनाए जाने के बाद बिहार की राजधानी पटना समेत सभी जिलों में सुरक्षा चाक—चौबंद कर दी गई है। मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए विवादित स्थल पर मंदिर निर्माण का आदेश दिया। इस फैसले के बाद राजधानी पटना के सिटी इलाके में फ्लैग मार्च निकाला गया। राजधानी के अन्य इलाकों में भी फ्लैग मार्च के अलावा चप्पे—चप्पे पर जवानों की तैनाती की गई है। इस के साथ ही पटना समेत विभिन्न जिलों में सरकारी और गैरसरकारी स्कूलों को प्रशासन ने 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया है।

कौन हैं रामलला विराजमान जिन्हें मिली समूची विवादित जमीन? जानें सुप्रीम तथ्य!

सुप्रीम कोर्ट ने आज जब इस अहम विवादित मामले पर फैसला सुनाया, इसके तुरंत बाद पटना सिटी में पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला। कई इलाकों में सिटी एसपी जितेन्द्र कुमार और एसडीएम के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया।
उधर पटना समेत विभिन्न जिलों के डीएम द्वारा इस फैसले के आलोक में शांति और सुरक्षा कायम रखने के उद्देश्य से सभी सरकारी और निजी स्कूलों को आज से 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया। जिलाधिकारी द्वारा शिक्षा विभाग को इस संदर्भ में आदेश पत्र जारी किया गया है।

रैली रही फ्लॉप लेकिन, निशाने पर रहे नीतीश

बता दें कि आज सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या विवाद पर एतिहासिक फैसला दिया गया है। कोर्ट ने रामलला के पक्ष में फैसला देते हुए केन्द्र सरकार को तीन महीने के अंदर मंदिर बनाने के लिए नीति बनाने को कहा है।

वही कोर्ट के इस फैसले के बाद देश में किसी प्रकार का कोई सांप्रदायिक सौहार्द न बिगड़े इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है। सभी राज्यों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये है। वहीं लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की गई है।

2 COMMENTS

Leave a Reply