एलिवेटेड सड़क को मुख्यमंत्री से मिली मंजूरी

0

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने पथ निर्माण विभाग के प्रेजेंटेशन के पदाधिकारी ने एक मीटिंग कर इस बात को रखा की पीएमसीएच से एनआईटी घाट तक फोरलेन एलिवेटेड सड़क बनाने का रास्ता बने जिसके बाद इस प्रोजेक्ट पर मुख्यमंत्री की सहमति बन गई। इस परियोजना पर 315 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। यह सड़क चिरैयाटांड़ पुल से कंकड़बाग काॅलोनी के लिए भी एलिवेटेड बनाई जाएगी। जेपी सेतु के बगल में दीघा से नया गांव तक फोर लेन पुल के डीपीआर और गया में विष्णुपद मंदिर से सीता कुंड तक लक्ष्मण झूला के डिजाइन को भी मंजूरी मिल गयी। इसके निर्माण पर 60 करोड़ खर्च होंगे।

राज्य के किसी कोने से 5 घंटे में पटना आना संभव

Image result for bihar road mapमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के किसी कोने से 5 घंटे में पटना पहुंचने के लक्ष्य पर काम किया जा रहा है। अशोक राजपथ पर बनने वाले फ्लाईओवर से पीएमसीएच और पटना विवि के साथ अशोक राजपथ पर और उससे आगे जाने वाले पूर्वी इलाकों के लोगों को काफी सुविधा होगी। बढ़ती भीड़ को देखते हुए चिरैयाटांड़ पुल से कंकड़बाग कॉलोनी के लिए एलिवेटेड पुल का निर्माण भी उपयोगी है। शहर में ट्रैफिक स्मूथ होगा और लोगों को सुविधा होगी। इसलिए एलिवेटेड पुलों का निर्माण कराया जा रहा है।

एलिवेटेड सड़क से पीएमसीएच आने और जाने की सुविधा मिलेगी

Image result for pmchपथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने बताया कि कारगिल चौक से अशोक राजपथ होते हुए पीएमसीएच से कृष्णा घाट और एनआईटी तक एलिवेटेड पथ की निर्माण की सहमति प्रदान की गई। इसमें 4 लेन ग्राउंड पर और 4 लेन एलिवेटेड होगा। एलिवेटेड सड़क से पीएमसीएच आने और जाने की सुविधा मिलेगी।

लक्ष्मण झूला पर नहीं चलेंगे वाहन

Image result for laxman jhula biharमुख्यमंत्री ने कहा कि गया के विष्णुपद मंदिर से सीता कुंड तक बनने वाले ब्रिज से यहां आने वाले भक्तों और आम जनता को भी काफी सुविधा होगी। इस ब्रिज पर किसी भी तरह के वाहन के परिचालन पर रोक रहेगी। यह सिर्फ पैदल पथ होगा।

swatva

Leave a Reply