अचानक ‘हॉट केक’ कैसे बन गए पप्पू यादव? कौन पका रहा कांग्रेस—जाप की खिचड़ी?

0

पटना : राजनीति में वह व्यक्ति हमेशा महत्वपूर्ण बना रहता है जो ‘सांप और बेंग दोनों का मुंह छूता’ है। दलित—महादलित, सवर्ण, पिछड़ा—अतिपिछड़ा अल्पसंख्यक आदि कुछ ऐसे पड़ाव हैं जिन पर ठहरने के बाद ही सत्ता की मंजिल प्राप्त होती है। बिहार में तो ऐसी कलाकारी कई नेताओं में पायी जाती है, लेकिन पप्पू यादव का इसमें कोई मुकाबला नहीं। वे एक बार फिर अपनी यादव पृष्ठभूमि के चलते ‘हॉट केक’ बन गए हैं। उन्होंने कल देर रात बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से अचानक सदाकत आश्रम जाकर भेंट की। इस भेंट ने सियासी हलकों में अचानक सरगर्मी बढ़ा दी है। यही नहीं, वहां से निकलने के बाद उन्होंने केंद्र सरकार, राज्य सरकार और अपरोक्ष रूप से राजद पर दनादन ट्वीट ठोंक डाले।
इधर जदयू, राजद और भाजपा—सभी ने एक साथ अपने—अपने तरीके से उनपर पलटवार किया।
जानकारी के मुताबिक, जन अधिकार पार्टी के संरक्षक व मधेपुरा से सांसद पप्पू यादव बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेकर रविवार की रात पटना लौटे। पटना आने के बाद वह कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से मुलाकात के लिए अचानक सदाकत आश्रम पहुंच गये। बताया जाता है कि दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में मुलाकात भी हुई। दोनों की मुलाकात के वक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा मौजूद नहीं थे। कांग्रेस मुख्यालय में पप्‍पू यादव से कांग्रेस के बिहार प्रभारी के मुलाकात के कई मायने निकाले जाने लगे। अगले वर्ष लोकसभा चुनाव तो इसी वर्ष नवंबर और दिसंबर में मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं।

राजद और जदयू का पप्पू और कांग्रेस पर पलटवार

इसबीच राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए पप्पू यादव ने ट्वीट किया कि शासन व्यवस्था पुरातात्विक अवशेष की तरह हो गयी है। उन्होंने मुजफ्फरपुर यौन शोषण से लेकर सुपौल के कस्तूरबा विद्यालय में छात्राओं पर हुए हमले पर भी निशाना साधा। इधर कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से पप्पू यादव की मुलाकात पर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि पप्पू यादव को धोखा देने की आदत है। वह भरोसे के लायक नहीं हैं। पप्पू एनडीए से मिले हुए हैं। भाई वीरेंद्र ने यह भी कहा कि महागठबंधन का कोई भी फैसला अकेले कांग्रेस नहीं ले सकती। दूसरी तरफ जदयू ने भी दोनों नेताओं की मुलाकात पर तंज कसा। जदयू प्रवक्ता नीरज ने कहा कि कांग्रेस को पप्पू यादव मुबारक हों। उन्होंने यह भी जोड़ा कि पप्पू यादव 24 मामलों में आरोपित हैं। वे किस मुंह से कानून—व्यवस्था की बात करते हैं। पप्पू यादव के अपराध को कांग्रेस के रास्ते राजद सम्मानित कर रही है।

Leave a Reply