27 सितम्बर : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

0

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स एकेडमी बना कबड्डी का विजेता

बाढ़ : अनुमंडल के अथमलगोला प्रखंड के श्री दीनदयाल सिंह टोला रूपस में सर्वोदय कबड्डी क्लब द्वारा आयोजित दो- दिवसीय ग्रामीण कबड्डी लीग के फाइनल में सर्वोदय कबड्डी क्लब अथमलगोला को 52- 27 से हराकर पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स एकेडमी ने विजेता कप पर कब्जा जमा लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि संझाबाती पत्रिका के संपादक सह समाजसेवी हेमंत कुमार, क्लब के संस्थापक सह अध्यक्ष मुकुंद कुमार,शिक्षक व संरक्षक सतेंद्र प्रसाद सिंह, शत्रुघ्न प्रसाद सिंह उर्फ गांधीजी एवं योग प्रशिक्षक हरिनारायण प्रधान ने दोनों टीमों को कप- मेडल देकर पुरस्कृत किया। बेस्ट रेडर का पुरस्कार जहां विजेता टीम के प्रिंस कुमार को मिला,वही बेस्ट डिफेंडर उपविजेता टीम के विनय कुमार घोषित किये गये। ग्रामीण कबड्डी लीग का शानदार आयोजन कराने हेतु मेजबान क्लब के सचिव सुभाष कुमार को भी सम्मानित किया गया। मौके पर सैकड़ों दर्शक मौजूद थे।

विधायक ढूंढ कर लाने वाले को इनाम दिये जाने की घोषणा

लोकतंत्र में किसी विधायक को लापता होने और ढूंढ कर लाने वाले को रूपये 101 का इनाम दिये जाने की घोषणा से संबंधित फोटो युक्त पोस्टर यदि किसी प्रखंड के मतदाता सार्वजनिक रूप से जारी करते हैं तो उस प्रखंड के मतदाताओं की जन – आक्रोश को समझा जा सकता है। आजकल इसी तरह के जन आक्रोश का कोप-भाजन बने हुये हैं। बाढ़ विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ज्ञानू। विदित हो कि बाढ़ विधानसभा क्षेत्र के अथमलगोला प्रखंड अंतर्गत रामनगर दियारा पंचायत के वार्ड नंबर 11 गंगा की जल स्तर में अप्रत्याशित वृद्धि के कारण पूरी तरह डूब चुका है और यहां के निवासी अपने जानवर और पत्नी एवं बच्चों के साथ सड़क पर रहने को मजबूर हैं।

बाढ़ स्टेशन से एसबीआर कॉलेज चौक एनएच – 31(ए)मुख्य मार्ग की हालत जर्जर

बाढ़ : बाढ़ स्टेशन से एसबीआर कॉलेज चौक एनएच – 31(ए) का मुख्य मार्ग काफी जर्जर हो जाने के कारण लोगों को चलना दुर्लभ हो गया है। स्टेशन से एसबीआर चौक के बीच का मुख्य सड़क की जर्जर हालत को देखते हुये बाढ़ के युवा रक्त वीरों ने गड्ढे का मरम्मत कार्य का बीड़ा उठाया। मानवता की मिसाल पेश करते हुये युवा ब्रिगेड के टीमों ने सड़क के ऊपर उभर आये हैं। गड्ढे को ईट तथा रबिश की मदद से उसे ठीक कर लिया गया। रात भर युवा ब्रिगेड की टीम सड़क मरम्मत कार्य में लगे रहे। बाढ़ में युवा परिवार सदस्यों की एक टोली बनाई गई है,जो बाढ़ की हर समस्याओं पर अपनी भागीदारी निभाते रहते हैं।

सत्यनारायण चतुर्वेदी

swatva

Leave a Reply