20 अक्टूबर : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

0
4 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें28 जून : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

जाप ने चलाया सदस्यता अभियान

बाढ़ : जन अधिकार पार्टी (लो) के बाढ़ संगठन इकाई द्वारा बाढ़ प्रखंड के धनावां मुबारकपुर पंचायत के सलारपुर गांव एवं बख्तियारपुर नगर पंचायत के अम्बेडकर नगर में सदस्यता अभियान चलाया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग पप्पू यादव के विचारों से प्रभावित हुए एवं उनके द्वारा जमीन पर किए जा रहे कार्यों से प्रभावित होकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की एवं उनके विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया। सदस्यता अभियान में युवा परिषद् अध्यक्ष मनीष कुमार, युवा शक्ति अध्यक्ष अजय कुमार, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष मो शकील एवं शिक्षक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष निरज कुमार जी के नेतृत्व में चलाया गया।

पैसेंजर ट्रेन लूट मामले में चार गिरफ्तार

बाढ़ : बीते रात को पंडारक रेलवे स्टेशन के पास अज्ञात अपराधियों ने हथियात के बल पर पटना से किऊल जं तक जाने वाली भोजपुर ट्रेन में हथियार के बल पर मोबाइल, गहनेऔर नगद रुपये यात्रियों से मारपीट कर लूट लिया था। जिसमें रेल प्रशासन द्वारा औंटा रेलवे हॉल्ट पर ट्रेन को रोककर पीड़ित यात्रियों से पूछताछ की गयी और पूछताछ के बाद अगल-बगल के सभी रेलवे स्टेशनों को अपराधियों को पकड़ने एवं चौकसी बरतने का निर्देश जारी किया गया था।

इसी चौकसी का परिणाम सामने आया और संदिग्धावस्था में बाढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या चार से चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि तीन अपराधी फरार हो गए। रेल एसपी सुजीत कुमार ने बताया कि अपराधियों के विरुध्द सख्त कार्रवाई की जायेगी। रेल डीएसपी भगवान दास गुप्ता ने बताया रेल पुलिस एवं जीआरपीएफ द्वारा बाढ़ स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या चार से गिरफ्तार किये गये अपराधियों के पास से एक पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस, आठ मोबाइल, एक छोटी सुई, सोने की सीकरी, कनवाली बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधी रानू कुमार, रूपेश कुमार, उदय कुमार, रवि कुमार भागलपुर के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के आदर्श नगर का रहने वाला है तथा तीन फरार अपराधियों की गिरफयारी के लिये सघन छापेमारी की जा रही है।

राजद कार्यकर्ता सम्मेलन में राज्य सरकार पर जम कर बरसे कार्यकर्ता

बाढ़ : विधानसभा के राजद कार्यकर्ताओं का सम्मेलन नगर के गोला रोड स्थित सत्यम सभागार में राजद नेत्री नमिता नीरज सिंह के नेतृत्व में आयोजित किया गया। जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में मुंगेर विधानसभा के विधायक विजय कुमार विजय, विशिष्ठ अतिथि प्रदेश महिला प्रकोष्ठ प्रदेश अध्यक्ष आभा लता, वरिष्ठ राजद नेता आज़ाद गांधी, पंचायती राज प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अरुण कुमार सिंह, पटना जिला अध्यक्ष देव मुनि यादव, जिला प्रवक्ता मिथिलेश यादव उर्फ मिथ्थे भैया, जितेंद्र कुमार यादव उर्फ जित्तू, विश्वनाथ यादव, रवि राय, किरण कुमार पंडित एवं बाढ़ विधानसभा के सैकड़ों राजद कार्यकर्ताओं ने शिरकत किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विजय कुमार विजय ने अपने अभिभाषण में कहा कि नमिता नीरज सिंह द्वारा बाढ़ विधानसभा में काफी सक्रिय रूप से काम किया जा रहा है, जिसका प्रतिफल आज देखने को मिला है। इतनी भारी संख्या में राजद के कार्यकर्ता एकजुट होकर आज अपनी ताकत दिखा रहे हैं। इसके लिए मैं नमिता नीरज सिंह को एवं बाढ़ विधानसभा के समस्त राजद कार्यकर्ता को धन्यवाद देता हूं और आशा करता हूं कि इसी तरह से आगे आपलोग राजद को मजबूत करते रहेंगे । राजद नेत्री नमिता नीरज सिंह ने अपने अभिभाषण में कहा कि जिस तरह से राजद बाढ़ में मजबूत हुआ है और राजद के कार्यकर्ताओं ने जमीनी स्तर पर मेहनत किया है, उसका प्रतिफल आज सामने दिखाई दे रहा है। मैं सभी कार्यकर्ताओं से आवाह्न करती हूँ कि वे अपनी कलम की ताकत को दिखाएं और वर्तमान में जो कुशासन की सरकार है उसके विरुद्ध कलम की ताकत से आवाज़ उठाएं और और राज्य में व्याप्त अपराध, बलात्कार और विकास की गति जो बिल्कुल छिन्न पड़ी है, उससे सरकार की आंखें खोलने का प्रयास करें। साथ ही उन्होंने बाढ़ को जिला बनाने के मुद्दे पर अपना विचार प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य दोनों में एनडीए की सरकार है साथ ही बाढ़ के विधायक भी एनडीए से ही आते हैं। इसके बावजूद यहांकी जनता में जो आक्रोश है और सरकार के विरुद्ध या उनके जो पदाधिकारी ही अपने पार्टी के विरुद्ध जाकर बाढ़ को जिला बनाने के लिए जो ढकोसला कर रहे हैं, वो किसी से छिपा नहीं है। अगर उन्हें जिला बनाना ही है तो यहां के विधायक मुख्यमंत्री जी के पास जाएं और सर्वसम्मति से अगर वो चाहे तो 1 दिन में बाढ़ जिला बन सकता है । उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि अगर बाढ़ के लिए मुझे अवसर मिलता है तो मैं बाढ़ के विकास के लिए हर संभव प्रयास करूंगी और बाढ़ को एक नए मुकाम पर ले जाऊंगी। अंत में उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए इसी तरह आगे कड़ी मेहनत करने का करने पर जोर दिया। उन्होंने बताया कि 2020 में बाढ़ में राजद विजयी हो और साथ ही साथ 2020 में बिहार के मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बने।

सत्यनारायण चतुर्वेदी

swatva

Leave a Reply