बिहार में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज

0

पटना : देश में प्रधानमंत्री मोदी के आदेश पर कल रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिनों का लॉक डाउन है। इस लॉक डाउन का पहला दिन है।पटना, मुजफ्फरपुर, गया, समेत पूरा बिहार लॉक डाउन में है।लोग अपने- अपने घरों में कैद है।सुबह राशन और दूध की दुकानें खुली।पपुलिस प्रशासन भी चौकस है।उनके द्वारा हर गली , मोहल्ले, चौक – चौराहा पर बिना किसी जरूरी काम के बैठें लोगों को समझा रहीं है।इसी बीच बिहार में चौथा कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।

गुजरात से आया था मरीज

चौथा मरीज पटना सिटी के बटाऊकुंआ का रहने वाला है।वह एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है।वह 9 मार्च को गुजरात के गांधीनगर से लौटा था। गुजरात से आने के बाद ही उसको दिक्कतें थी पर वह अस्पताल नहीं गया।वह परिवार के बीच रह कर खुद से दवा खा रहा था। लेकिन हालात में सुधार ना होने के कारण वह स्थानीय निजी अस्पताल में जांच करवाने को गया। वहां कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर अस्पताल प्रशासन ने एनएमसीएच को सूचित किया।इसके बाद आनन-फानन में स्वास्थ विभाग की टीम पहुंची और मरीज को नालंदा मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया।

पहले आया पॉजिटिव रिजल्ट फिर नेगेटिव

मरीज का इसके पहले कोरोना  रिजल्ट निजेटिव आया था ।पर स्वास्थ विभाग को अत्यधिक शक होने पर उसका सैंपल पुणे भेजना पड़ा जहां उसका रिजल्ट कोरोना पॉजिटिव निकला।बिहार में अबतक 3 कोरोना पॉजिटिव रिजल्ट आ चुका था अब यह संख्या 4 हो गई है ।जबकि बिहार के लिए खुशी की बात यह है कि मौत की संख्या में कोई वृद्धि नहीं हुई है। देश के बात करें तो अब तक 500 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। वहीं अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

तेज प्रताप शर्मा

swatva

Leave a Reply