30 C
Patna
Monday, July 22, 2019
Home Featured शराबी ने तोड़ी बजरंगबली की मूर्ति, हंगामा, गिरफ्तार

शराबी ने तोड़ी बजरंगबली की मूर्ति, हंगामा, गिरफ्तार

0
शराबी ने तोड़ी बजरंगबली की मूर्ति, हंगामा, गिरफ्तार

नवादा : जिले के रोह प्रखंड क्षेत्र के रोह-सिउर सड़क पर महरामा मोङ के पास शराबी ने बजरंगबली की मूर्ति तोड़ कर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाङने का असफल प्रयास किया। आक्रोशित लोगो ने घटना के विरोध में सड़क को जाम कर दिया। बाद में थानाध्यक्ष कौशलेन्द्र कुमार द्वारा शराबी की पहचानकर गिरफ्तारी के बाद जाम ख़त्म हुआ। इस बावत थाने में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

बताया जाता है कि महरामा मोङ के पास काफी पूर्व से बजरंगबली की मूर्ति स्थापित है। अहले सुबह लोगों ने हनुमान प्रतिमा के कुछ भाग को टूटा देख आक्रोशित हो उठे इसे सांप्रदायिक रंग देने के प्रयास में पथ को जाम कर दिया।

सूचना के आलोक में पहुंचे थानाध्यक्ष कौशलेन्द्र कुमार ने बारिकी से छानबीन आरंभ की तो पीछे शराब की खाली बोतलें पङी मिली। उन्होंने शक के आधार पर गांव के रामशरण चौहान को हिरासत में ले ग्रामीणों के समक्ष पूछताछ आरंभ की तो उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। तत्पश्चात ग्रामीणों ने पथ जाम को वापस ले लिया।

थानाध्यक्ष ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मति जल्द कराने का आश्वासन दिया है। इस बीच गिरफ्तार आरोपी के विरूद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। इस बावत सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा ने बताया कि थानाध्यक्ष की सूझबूझ व आरोपी की गिरफ्तारी के साथ स्वीकारोक्ति बयान से सब कुछ स्शत: स्पष्ट हो गया है। उन्होंने इस प्रकार की घटना व अफवाहों पर लोगों को ध्यान न देने की अपील की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: