रेलमंत्री ने मेमू ट्रेन को दिखाई झंडी, दिल्ली के लिये शीघ्र ही नयी ट्रेन

0

नवादा : रेल राज्यमंत्री सह दूरसंचार मंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज कुमार सिन्हा ने आज नवादा में कहा कि चार माह बाद केजी रेलखंड पर नई दिल्ली के लिये ट्रेन चलेगी। भागलपुर—नई दिल्ली ट्रेन जो अभी पटना होकर चल रही है, उसे केजी रेलखंड पर चलाया जाएगा। इसके पूर्व उन्होंने केजी रेलखंड पर मेमू ट्रेन परिचालन का नवादा रेलवे स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया।

नवादा रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि 1879 में इस रेलखंड की स्थापना अंग्रेजों ने की थी। 139 किलोमीटर लम्बे रेलखंड का 139 करोड़ रुपये की लागत से विद्युतीकरण का प्रथम चरण संपन्न हुआ है। दूसरे चरण में दोहरीकरण व विद्युतीयकरण का शेष कार्य वर्ष 2019 तक संपन्न करा लिया जाएगा। तब इस रेलखंड पर अन्य क्षेत्रों के लिये ट्रेन चलायी जा सकेगी। उन्होंने केंद्र सरकार की चार वर्षों की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि रेलवे व दूरसंचार ही नहीं, हवाई सेवा का भी विस्तार हुआ है तथा हवाई अड्डों की संख्या दोगुनी की गयी है।

महागठबंधन की चर्चा करते हुए कहा कि यह बेमेल गठबंधन चलने वाला नहीं है। यहां प्रधानमंत्री पद के कई दावेदार हैं जबकि एनडीए में कोई वैकेंसी ही नहीं है। लोकसभा चुनाव में उसे जनता धूल चटा देगी। इसके पूर्व उन्होंने कौआकोल व रजौली डाकघर के नये भवन का उद्घाटन व राजहाट उपडाकघर के नये भवन का शिलान्यास किया ।

मौके पर सांसद सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, विधायक अनिल सिंह, अरूणा देवी, पटना डाक प्रमंडल के महाडाकपाल अनिल कुमार सिंह समेत रेलवे के कई अधिकारी, भाजपा जिलाध्यक्ष शशीभूषण कुमार बब्लू आदि मौजूद थे।

Leave a Reply