पुलिस ने दंपति को पीटा, लोगों ने थाना घेरा

0

नवादा : बिहार के नवादा जिले के काशीचक प्रखंड क्षेत्र के डेढ़गांव में पुलिस द्वारा दंपत्ति की पिटाई व लूटपाट के विरोध में ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर दिया। इस क्रम में दोषी पर कार्रवाई की लोग मांग कर रहे थे। थाने का घेराव किये जाने से बाजार अस्त—व्यस्त रहा। वरीय अधिकारियों द्वारा जांचोपरांत कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद घेराव को वापस लिया गया।
बताया जाता है कि इंदिरा आवास निर्माण की सामग्री की सुरक्षा को लेकर गांव के रामा मुहसर अपनी पत्नी के साथ सोयी थी। इस क्रम में गश्त में रहे पुलिस अधिकारी व जवान अबैध शराब की तलाशी के नाम पर उनके घर में प्रवेश कर गये। लोगों का आरोप है कि तलाशी के क्रम में उसके बक्से में रखे 90 हजार रुपये ताला तोङकर पुलिस ने ले लिया।
वापसी के क्रम में दोनों पति—पत्नी की अकारण जमकर पिटाई कर दी। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना का सुबह से ही घेराव कर दिया।
सूचना के आलोक में पहुंचे पकरीबरांवा एसडीपीओ प्रकाश सिंह ने जांचोपरांत कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब संध्या करीब चार बजे घेराव को वापस लिया गया। उन्होंने बताया कि मामला सत्य पाये जाने पर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply