नवादा पहुंचे मुख्य सचिव, मंत्री ने कहा—सुखाड़ क्षेत्र घोषित करें

0

नवादा : मुख्य सचिव दीपक कुमार ने आला अधिकारियों के साथ जिले के अति सुखाङ प्रखंड पकरीबरांवा का दौरा कर जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने सदर प्रखंड क्षेत्र के मंगुरा का दौरा कर ग्रामीणों से वहां के हालात की जानकारी ली। उनके साथ जिले के प्रभारी सचिव डाॅ प्रतिमा व कृषि सचिव सुधीर कुमार समेत जिले के तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद थे। इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन्हें एक ज्ञापन सौंप नवादा को सुखाङ क्षेत्र घोषित करने की मांग की।
इससे पूर्व आईटीआई मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरते ही उनकी अगवानी समाहर्ता कौशल कुमार ने व एसपी हरि प्रसाथ एस ने गुलदस्ता भेंट कर की। मौके पर पुलिस के जवानों ने गार्ड आॅफ आॅनर दिया। वहां से सरकारी अतिथिशाला पहुंच केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाक़ात व ज्ञापन लेने के बाद मुख्य सचिव ने पकरीबरांवा के लिये प्रस्थान किया। वहां कचना व सिलौर गांव में सात निश्चय योजना का उन्होंने अवलोकन किया।

पकरीबरांवा की स्थिति बेहद खराब

उन्होंने पकरीबरांवा की स्थिति विस्फोटक बताते हुए समाहर्ता कौशल को कई दिशा निर्देश दिये। इसके साथ ही रूपौ होते हुए वे अन्य अधिकारियों के साथ मंगुरा गांव पहुंच वहां भी स्थिति का जायजा लिया। फिलहाल समाहरणालय में बैठक कर जिले की स्थिति की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त कर रहे हैं। मौके पर समाहर्ता कौशल कुमार, उपविकास आयुक्त मो कैसर सुल्तान समेत कृषि, बिजली, नलकूप के पदाधिकारियों के अलावा स्थानीय पदाधिकारियों का दल मुस्तैद दिखा।

Leave a Reply