नवादा में एसएसबी की बड़ी कार्रवाई, 3 नक्सलियों को दबोचा

2
swatva samachar
रजौली में गिरफ्तार नक्सली के साथ अधिकारी व जवान ।

नवादा : लॉकडाउन के दौरान एसएसबी को तीन कुख़्यात नक्सलियों को गिरफ़्तार करने में सफ़लता मिली है। जिले के रजौली थाना क्षेत्र के जमुन्दाहा गांव में एएसपी अभियान कुमार आलोक के नेतृत्व में छापामारी कर तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जयंत बोरा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद एसएसबी जवानों के सहयोग से गांव को चारों तरफ से घेरकर तीनों नक्सलियों सरपंच सिंह, राजकुमार सिंह व खङ्गधारी सिंह को गिरफ्तार किया हैं। इन नक्सलियों पर वर्ष 2008 में पुलिस पर हमला का आरोप था।

नवादा पुलिस को लगातार सफलता मिल रही है। बताते चलें कि पुलिस ने मंगलवार को भी गंगटिया गांव से मैनेजर हत्याकांड के आरोपी तुलसी यादव को उसके घर से गिरफ्तार किया था। पुलिस के द्वारा लगातार जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाकर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है । गिरफ्तार नक्सलियों से पूछताछ आरंभ की गयी है।

12 वर्षो से चल रहे थे फ़रार

बताया जाता है कि आज से बारह वर्ष पूर्व यानी 2008 में जिले के जमुंदाहा गांव में अफीम की खेती की सूचना पर 28 मार्च 2008 को पुलिस छापेमारी करने गई थी। इसी दौरान नक्सलियों ने पुलिस पर हमला कर दिया था। इस हमले में पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली को गिरफ़्तार किया गया था जबकि तीन नक्सलियों ने पुलिस को चकमा देते हुए वहां से फ़रार हो गए थे।

swatva

2 COMMENTS

Leave a Reply