नवादा में क्वारंटाइन सेंटर से भागे 18 प्रवासी

1
  • ब्लॉक का घेराव कर किया जमकर नारेबाजी

नवादा : क्वारंटाइन केंद्रों में दुर्व्यवस्था से परेशान लोगों के केंद्रों से भागने की लगातार ख़बरें आ रही है, ताज़ा मामला जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न क्वारंटाइन सेंटरों से प्रवासियों के भागने का क्रम जारी है । पंचायत स्तरीय बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर मध्य विधालय बाँधी में चार दिनों से देश के विभिन्न राज्यों से लौटे श्रमिकों को रखा गया है। रह रहे प्रवासी भोजन ,पानी ,बिजली व अन्य समस्या की गुहार लगाते परेशान होने के बाद लापरवाह मुखिया व पंचायत सचिव के विरुद्ध भागकर ब्लॉक पहुंच गया।

परिसर में काफी देर जमकर नारेबाजी कर हंगामा किया। जब प्रखण्ड विकास पदाधिकारी श्रमिकों की आवाज नहीं सुना तो ब्लॉक सह अंचल भवन के अन्दर प्रवेश कर गया। घण्टों नारेबाजी कर मीडिया को बताया कि हमलोग अठारह की संख्या में विगत चार दिनों से रह रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंचायत स्तरीय क्वारंटाइन सेंटर पर रहने वाले सभी श्रमिकों को भोजन पानी व अन्य तरह की सरकारी सुविधा मुहैया कराने का प्रावधान है।

पंचायत के मुखिया कमला देवी ने कोई सुविधा उपलब्ध नहीं कराया तो प्रवासी मजदूर हंगामा करने ब्लॉक पहुंच गया। श्रमिको की मानें तो पंचायत स्तरीय गांव से परिजन भोजन लेकर सेंटर तक आते हैं तो ग्रामीणों का तरह तरह का ताना मारता है। जो असहनीय है। सेंटर में रह रहे श्रमिको का अभी तक स्वस्थ्य जांच नही किया गया है। जिसके कारण लोग और भी परहेज कर रहे हैं। ऐसे ब्लॉक परिसर ब्लॉक भवन में प्रवेश कर हंगामा किये जाने से ब्लॉक परिसर को सेनेटाइज करना अनिवार्य हो गया है।

swatva

1 COMMENT

Leave a Reply