कचना व अंधरवारी उपकेन्द्र शुरू, खिल उठे चेहरे

0

नवादा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के विद्युत भवन से रिमोट द्वारा रजौली व पकरीबरांवा  प्रखंड अंतर्गत अंधरवारी व कचना विद्युत उपकेंद्र का शुभारंभ किया। इन उपकेंद्रों के शुरू होने से दोनों इलाके के लोगों में भारी खुशी है।  धमौल के विरेन्द्र प्रसाद गुप्ता, संजय प्रसाद गुप्ता, राजेश साव, विल्टन कुमार, विक्की कुमार, घुस्सू, बबलू बरनवाल, उमा शंकर यादव,मिट्ठू वर्णवाल सहित अन्य लोगों ने सरकार के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि धमौल थाना क्षेत्र वासियों के दशकों पुरानी मांग पूरी हो गई। पहले यहां पकरीबरावां अवस्थित उपकेंद्र से सप्लाई की जाती थी। दूरी होने की वजह से हमेशा तार टूटने व तार चोरी होने की घटना होती रहती थी। इसके कारण बिजली आपूर्ति हमेशा बाधित रहती थी। वोल्टेज भी नही मिल पाती थी। लेकिन अब वह समस्या दूर हो जाएगी।

इस मौके पर विधुत भवन पटना में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार के ऊर्जा सह मद्य निषेध मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव भी मौजूद थे। वहीं उपकेंद्र पर बिजली विभाग के जिला कार्यपालक अभियंता प्रोजेक्ट के राकेश कुमार, सप्लाई के कार्यपालक अभियंता पंकज कुमार, वारसलीगंज के प्रोजेक्ट कनीय अभियन्ता सोनू राज, गोपी कृष्ण प्राइवेट लिमिटेड हैदराबाद के एमडी श्रीकृष्णन राजू ने संयुक्त रूप से उपकेंद्रों को उपभोक्ताओं के हवाले किया।

बता दें कि दोनों उपकेंद्रों का निर्माण साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कम्पनी लिमिटेड के बैनर तले दीन दयाल उपाध्याय ग्राम ज्योती योजना के तहत इन उपकेंद्रों का निर्माण कराया गया है।वारसलीगंज के प्रोजेक्ट कनीय अभियंता सोनू राज ने बताया कि उपकेंद्र के बन जाने से धमौल, बेलखुंडा, गुलनी, ढोंढा पंचायत वासियों को बिजली आपूर्ति की जायेगी इसके साथ ही इन पंचायतों के आलावे बुधौली, कबला, दतरौल, गुलनी के किसानों को कृषि कार्य के लिये विद्युत आपूर्ति विशेष रूप से की जयगी। केंद्र शुरू होने से मुख्यालय अवस्थित उपकेंद्र का भार कम हो जाएगा जिसके कारण मुख्यायल वासियों को वोल्टेज के साथ-साथ विधुत आपूर्ति भी बढ़ जाएगी। एक सप्ताह के अंदर उपभोक्ताओं को इस केंद्र से आपूर्ति कर दी जायगी।

(रवीन्द्र नाथ भैया )

swatva

Leave a Reply