Home बिहार अपडेट नवादा 23 जनवरी : मधुबनी की मुख्य खबरें

23 जनवरी : मधुबनी की मुख्य खबरें

0
swatva samachar

धूमधाम के साथ मनाई गई नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

मधुबनी : जिला के जयनगर के सुभाष चौक के समीप महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राज कुमार पासवान और संचालन सत्येंद्र यादव ने किया। इस मौके पर उपस्थित लोगों ने सुभाष चन्द्र बोस के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर राज कुमार पासवान ने नेता जी की जीवनी पर प्रकाश डाला।

कहा कि वे स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नेता थे। सुभाष चंद्र बोस का जन्म 23 जनवरी 1897 को उड़ीसा में कटक में हुआ था। नेताजी ने देश की आजादी के लिए आजाद हिद फौज का गठन किया था। तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा का नारा बुलंद करने वाले सुभाष चंद्र बोस आज भी लोगों के दिलों में बसते हैं। उन्होंने आजाद हिद फौज का गठन किया। सुभाष चंद्र बोस के क्रांतिकारी विचारों से प्रभावित होकर कई युवा आजाद हिद फौज में शामिल हुए और देश की आजादी में अपना योगदान दिया। नेता जी के विचार आज भी लाखों लोगों को प्रेरित करते हैं।

वही सत्येंद्र यादव ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस देश को आजाद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनके द्वारा गठित आजाद हिद फौज से अंग्रेज शासक घबरा गए थे और अंतत: आजादी मिली उन्होंने नारा दिया था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। आज भी युवाओं में जोश भरता है। इस मौके पर सरोज कुमार सुमन, योगेंद्र गोईत, विनोद गोईत, उपेन्द्र कपरी, नीतीश कुमार, पंकज कुमार, सुजीत कुमार, संजीव चौधरी, अनिल ठाकुर सहित अन्य मौजूद थे।

बिहार सरकार द्वारा सदर अस्पताल मधुबनी में प्रस्तावित किया गया है डीएनबी की पढ़ाई

मधुबनी : जिलेवासियों को एक स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ी सौगात मिलने वाली है। सब कुछ ठीक रहा, तो अब सदर अस्पताल में डीएनबी प्रशिक्षण संस्थान खुलेगा। कोर्स को लेकर सोमवार को राज्य स्तरीय 2 सदस्य टीम प्रभाकर सिन्हा और रितेश रुखरियाल ने सदर अस्पताल के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। टीम के सदस्य ने बताया डीएनबी मास्टर डिग्री प्रोग्राम होता है, जिसे राज्य सरकार ने बिहार के विभिन्न जिलों में शुरू करने का योजना बनाया है। इसके तहत बिहार तथा बिहार से बाहर एमबीबीएस उत्तीर्ण छात्र जिले में पढ़ने आएंगे सिन्हा ने बताया 4 विभागों में टीम ने संभावना व्यक्त की जा सकती है, जिसके तहत एनेस्थीसिया, पीडिया, ऑपथल(आँख), व गायनी में पढ़ाई हो सकती है, जिसकी डिग्री बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन देती है।

इस कोर्स के लिए जिला अस्पताल में मानक निर्धारित किए गए हैं, जिसके जांच के लिए टीम आई थी टीम जांच के क्रम में संतुष्ट दिखी तथा टीम के सदस्यों ने बताया यहां कोर्स संचालित किया जा सकता है। लेकिन जांच रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी जाएगी उसके बाद अगले चरण में केंद्रीय टीम सदर अस्पताल का मूल्यांकन करेगी, उसी आधार पर डीएनबी कोर्स शुरू किया जाएगा। विदित हो कि पिछले कई वर्षों से सदर अस्पताल में डीएनबी पाठ्यक्रम संचालन को कवायद चल रही थी, लेकिन राज्यस्तरीय टीम के जाँच के साथ ही संस्थान के संचालन के लिए प्रयास शुरू कर दिया है। नतीजा है कि यह योजना अब धरातल पर कार्यान्वित होती दिख रही है।

अगले शैक्षणिक सत्र में हो सकती है पढ़ाई शुरू

सिविल सर्जन डॉ. ऋषि कांत पांडे ने बताया अगले शैक्षणिक सत्र में डीएनबी की पढ़ाई की सुविधा सदर अस्पताल में शुरुआत करने की योजना है। अगले शैक्षणिक वर्ष से ही यहां पर पढ़ाई की शुरुआत करना हमारे लक्ष्य में शामिल है। हमलोग इस प्रयास को समय पर पूरा करने के लिए प्रयत्नशील हैं। ज्ञात हो कि डीएनबी पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स है जो डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एम.डी.) के समकक्ष होता है। इस कोर्स की अनुमति नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) द्वारा दी जाती है।

गठित की गई है कमेटी

पाठ्यक्रम से संबंधित तैयारी व इसके संचालन के लिए एक टीम का गठन किया है। टीम में सिविल सर्जन, पाठ्यक्रम के निदेशक व स्वास्थ्य समिति के लेखा प्रबंधक को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। संस्थान में फिलहाल आठ नियुक्ति की जानी है। इसमें मेडिकल रिकॉर्ड रूम मैनेजर, लाइब्रेरियन, अकाउंटेंट एक-एक, डिपार्टमेंटल मैनेजर दो-दो, डाटा ऑपरेटर, चतुर्थवर्गीय व सुरक्षा गार्ड चार-चार शामिल हैं। यहां बता दें कि पाठ्यक्रम के संचालन के लिए केंद्र सरकार ने पहले ही एनएचएम के माध्यम से राज्य स्वास्थ्य समिति को राशि हस्तांतरित कर दिया है। अब जल्द ही यह राशि जिला स्वास्थ्य समिति के मार्फत संस्थान को मिल सकेगी। मौके पर टीम के साथ अस्पताल प्रबंधक अब्दुल मजीद, सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

जयनगर में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 126वीं जयंती पर भाजयुमो के द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा

मधुबनी : नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 126वीं जयंती पर भाजयुमो के द्वारा सीमावर्ती क्षेत्रों तिरंगा यात्रा निकाली गयी। तिरंगा यात्रा सीमावर्ती इलाकों में भ्रमण करने के बाद जयनगर रेलवे स्टेशन चौक पर समाप्त किया गया। इस क्रम में संवाददाता से बात करते हुए मधुबनी जिलाध्यक्ष राहुल राज, प्रखंड अध्यक्ष राजीव यादव एवं नगर अध्यक्ष मृणाल कुमार की संयुक्त नेतृत्व में युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी, निती एवं शोध विभाग प्रदेश संयोजक अपूर्ण तिवारी ने तिरंगा यात्रा कर लोगों को केन्द्र की भाजपा सरकार के द्वारा विकास कार्य योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया गया।

मौके पर प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि बीते तीन दिनों से भाजयुमो के द्वारा सीमावर्ती गांवों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने एवं सरकारी योजना धरातल पर पहुंच पाया है, या नहीं उसकी जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सपना भारत और बिहार की तरक्की को लेकर देखा है। उनके सपनों को नया बिहार बनाने का आज बिहार साकार करता दिख रहा है। प्रधानमंत्री के योजनाओं से गरीबों के चेहरे पर मुस्कान आया है। निसंदेह आने वाले समय में बिहार में भाजपा की सरकार बनेगी। कमल का राज होगा। बिहार की जनता ने जो सपना देखा है, उसे भाजपा की सरकार ही पूरा कर सकती है।

इस मौके पर स्थानीय विधायक अरुण शंकर प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि उद्धव कुंवर एवं आनंद पूर्वे, प्रखंड अध्यक्ष किशुन देव सहनी, नगर अध्यक्ष राज कुमार साह, प्रमीला पूर्वे, पंकज सिंह राठौर, अश्वनी नायक, अमरेश झा, हरीश्चंद्र शर्मा, नीतीश प्रधान, सूरज गुप्ता, गोपाल सिंह एवं अजय पूर्वे समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थें। वहीं भाजयुमो के द्वारा प्रखंड के देवधा गांव स्थित राम जानकी मंदिर में कार्यक्रम किया।

जयनगर में बल्डीहा युवा क्रिकेट क्लब के द्वारा आयोजित टूर्नामेंट मैच के पांचवे दिन हरिने टीम ने मधुबनी को हराया

मधुबनी : जिला के जयनगर के बल्डीहा एसएसबी कैम्प के बगल के मैदान में बल्डीहा युवा क्रिकेट क्लब के द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट मैच का आयोजन किया गया। यह क्रिकेट मैच सात दिवसीय है, जिसमे आज पांचवे दिन मधुबनी और हरिने टीम के बीच मैच खेला गया। आज के मैच का उद्घाटन जयनगर के राजद के प्रखंड अध्यक्ष उमेश यादव एवं राजद नेता मो. अकबर ने फीता काटकर किया।

जिसमें मधुबनी टीम ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का निर्णय लिया और हरिने टीम ने 20 ओवर में 267 रन बनाया। फिर लंच के बाद हरिने टीम ने बैटिंग कर 14.2 ओवर में मात्र 123 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। इस प्रकार आज के मैच के विजेता हरिने टीम बने। वहीं, मेन ऑफ द मैच मोहम्मद प्रवेज को बल्डीहा क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष प्रिंस कुमार यादव ने दिया।

बता दे कि इस क्रिकेट मैच का पहला सेमी फाइनल मैच मधुबनी और हरिने के बीच क्रिकेट मैच खेला गया था। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंस कुमार यादव ने किया। इस मौके पर राजद के प्रखंड अध्यक्ष उमेश यादव ने कहा कि खेल से न केवल मनोरंजन होता है बल्कि शारीरिक और मानसिक विकास भी होता है। साथ ही खेल हमें अनुशासित होना सीखाता है। खेल का आयोजन होने से आपसी भाइचारा बढ़ता है। खिलाड़ी खेल के मैदान में खेल के भावना से खेलकर लोगों को आनन्द देते हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह का भव्य आयोजन होने से ग्रामीण खिलाड़ी का निखाड़ बढ़ता है और वे आगे बढ़ने के लिए उत्साहित होते हैं।

वही इस मौके प्रिंस कुमार यादव ने कहा कि ने कहा कि हर साल की भांति इस साल भी बल्डीहा क्रिकेट युवा क्लब के द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट मैच का आयोजन किया गया। कल दूसरा सेमी फाइनल मैच मधुबनी और हरिने के बीच खेला जायेगा और क्रिकेट मैच का फाइनल मैच 25 जनवरी को खेला जायेगा।

इस मैच का एम्पारिंग मोनू यादव और गणेश यादव ने किया। इस मौके पर प्रभाकर कुमार, सुमन कुमार, मोहम्मद सुहेल, मोहम्मद नसीब, कृष्णा सर, मोहम्मद मुमताज, मोहम्मद तौसीफ, संतोष राय, विक्की यादव,मोहम्मद जमाल,मोहम्मद सेफ सहित अन्य मौजूद थे। मैच को देखने के लिए भारत और नेपाल दोनों देश के लोग हजारों की संख्या में मौजूद थें।

तीन वारंटी सहित एक पियक्कड़ गिरफ्तार, भेजा गया जेल

मधुबनी : जिले के बिस्फी मे स्थानीय थाना पुलिस ने छापेमारी कर एक ही परिवार के दो पुत्र सहित पिता को भी गिरफ्तार कर आज़ न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तार किए तीनों के विरुद्ध न्यायालय में मारपीट सहित अन्य मामलों का मामला चल रहा था।कोर्ट के आदेश के वावजूद भी ये लोग कोर्ट में अपनी पेशी नहीं दे रहे थे।

थानाध्यक्ष राज कुमार राय ने बताया कि कोर्ट से निर्गत वारंट के आधार पर लक्ष्मीपुर गांव निवासी शत्रुघ्न साह, श्याम साह एवं संजय साह को गिरफ्तार कर आज़ न्यायिक हिरासत को भेज दिया गया है। वही दुसरी ओर नूरचक गांव निवासी ललित चौपाल को शराब के नशे में हो हंगामा करने के आरोप में एएसआई डी.के. दिवाकर ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

नेता जी सुभाष चन्द्र बोस युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत, नई युवा पीढ़ी को समझने की जरूरत : प्रधानाचार्य

मधुबनी : पूरे देश में आज महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई जा रही है। लोग उनकी प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ-साथ उनकी वीरगाथा को याद कर रहे हैं। आज के दिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज मधुबनी जिले के बेनीपट्टी अनुमंडल के कालिदास विद्यापति साइंस महाविद्यालय में नेता जी सुभाष चन्द्र बोस के जयंती पर प्रधानाचार्य डॉ. आलोक कुमार पाठक ने युवा छात्र छात्राओं को नेता जी के सिद्धांतो और देश के प्रति बलिदान को अवगत कराते हुए नेता जी के प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित किया।

उन्होंने कहा नेता जी ने कहा था कि सबसे बड़ा अपराध वह है, जो अन्याय का सहन और गलत के साथ समझौता करता है। उन्होंने विषम परिस्थिति में भी अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद रखने का आह्वान किया। नेताजी ने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ हुंकार भरी जिसकी गूंज अंग्रेजों को लंबे समय तक सुनाई दी थी। उन्होंने कहा कि युवाओं के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस हमेशा प्रेरणास्रोत बने रहेंगे।

कार्यक्रम में मंच संचालक डॉ. श्याम कुमार ठाकुर और धन्यवाद ज्ञापन डॉ. दीपक कुमार दास के द्वारा किया गया। मौके पर डॉ. राजा कुमार साहू, डॉ.अंजीत कुमार ठाकुर, डॉ. ज्योतिंद्र गुप्ता, नीलमणि झा एवं छात्र संघ व संघर्ष समिति मधवापुर प्रखंड उपाध्यक्ष अभिनाश कुमार, उपाध्यक्ष आरती कुमारी, भारती कुमारी समेत अन्य कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

प्रतियोगिता में सर्वोच्चय आए बच्चों को किया गया पुरस्कृत

मधुबनी : जिले के खजौली मे प्रगति समाजसेवी युवा समिति, खजौली के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर आयोजित प्रखंड स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में अव्वल आनेवाले छात्र-छात्राओं को सुभाष चन्द्र बोस जयंती के अवसर पर सोमवार को समिति द्वारा पुरस्कृत किया गया। पुरस्कार वितरण को ले स्थानीय हरदेव बनारस जनता महाविद्यालय के परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों ने कहा की प्रतिभा किसी परिचय का मोहताज नहीं होता।

ग्रामीण परिवेश में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, जरुरत है उसे समुचित अवसर देने की। उपस्थित प्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों ने समिति द्वारा सामाजिक एवं प्रतिभावान बच्चों के उत्थान के लिए किये जा रहे कार्य की सराहना की। सभी ने प्रतियोगिता में अव्वल आए छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की इस दौरान प्रतियोगिता में प्रथम आने वाले वाले छात्र को साईकिल पुरस्कार स्वरुप दिया गया, जबकि सर्वोच्चय पांच स्थान पाने वाले छात्र को भी दीवाल घड़ी देकर पुरस्कृत किया गया। इससे पूर्व आयोजकों द्वारा आगत अतिथियों का स्वागत मिथिला परंपरा अनुसार पाग, दोपटा, माला एवं मोमेंटो से किया गया।

इस मौके पर प्रमुख कुमारी उषा, बीडीओ मनीष कुमार,सीओ मनीष कुमार,जिला पार्षद जितेन्द्र कुमार भारती,जिला पार्षद दीपक कुमार सिंह,मुखिया जयप्रकाश मंडल, मुखिया अशोक कुमार सिंह,राजद नेता प्रदीप कुमार प्रभाकर, युवा राजद अमित कुमार,डाक्टर सतीश गोइत, सुप्रिया सिंह,कलुआही प्रखंड उप प्रमुख समिति के अध्यक्ष अरुण कुमार यादव,सचिव रामकुमार सिंह,सराबे सरपंच सुप्रिया सिंह भारत यादव, महेंद्र साह,रौशन कुमार,राधेश्याम यादव,पवण यादव,समिति के सक्रिय सदस्य मिथिलेश कुमार यादव एवं अन्य कई लोग उपस्थित थे।

डीएम ने जिला स्तरीय सभी विभागों के वरीय पदाधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षा बैठक कर दिए कई निर्देश

मधुबनी : जिले के जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिला स्तरीय सभी विभागों के वरीय पदाधिकारियों के साप्ताहिक समीक्षा बैठक कर कई निर्देश दिये। जिलाधिकारी द्वारा जिला नीलाम पत्र शाखा, जिला सामान्य शाखा, जिला लोकायुक्त कोषांग, जिला विधि शाखा, जिला आपदा प्रबंधन शाखा, जिला स्थापना शाखा, जिला लोक सूचना कोषांग से संबंधित विषयो पर बारी बारी समीक्षा की साथ ही एमजेसी, सिडब्ल्यूजेसी, एलपीए, मानवाधिकार, सिपिग्राम आदि की लंबित मामलों की व्यापक समीक्षा की गई।

माननीय उच्च न्यायालय में लंबित मामलों की समीक्षा के क्रम में जिला भूअर्जन, शिक्षा, आपूर्ति, कल्याण विभाग में ज्यादा लंबित मामले पाए गए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि अगले सप्ताह तक सभी विभाग हर हाल में ससमय शपथ पत्र दाखिल करें। सामान्य शाखा में जिलाधिकारी ने मानवाधिकार एवं सेवांत लाभ के लंबित मामलों की समीक्षा की। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया की सभी संबधित विभाग एक सप्ताह के अंदर सभी लंबित मामलों को शुन्य करें।

जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया कि विभागवार लंबित मामलों के बारे में संबंधित प्रखंड को पत्राचार कर निश्चिंत न हो लें। बल्कि, अनुपालन सुनिश्चित करवाने के दृष्टिकोण से संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारियों अथवा अंचल अधिकारियों से दूरभाष पर भी फॉलो अप करते रहें। ताकि, ससमय अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके। जनता के दरबार मे जिलाधिकारी कार्यक्रम में प्राप्त आवेदनों के त्वरित निष्पादन एवं सघन मॉनिटरिंग के लिए एक विशेष कोषांग बनाने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

उक्त बैठक में अपर समाहर्ता नरेश झा, नगर आयुक्त, अनिल चौधरी, विशेष कार्य पदाधिकारी, जिला गोपनीय शाखा, अमेत विक्रम बैनामी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, परिमल कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी, दिनेश कुमार चौधरी, जिला परिवहन पदाधिकारी, शशि शेखरण, कार्यपालक अभियंता, विद्युत, मो. अरमान, निदेशक डीआरडीए, राजेश्वर प्रसाद, उत्पाद अधीक्षक, गणेश कुमार, सिविल सर्जन, ऋषिकांत पांडेय, जिला योजना पदाधिकारी, विनोद कुमार सिंह सहित सभी वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

माकपा ने जिला समाहरणालय के सामने शुरू किया अनिश्चित्कालीन भूख हड़ताल

मधुबनी : भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(मार्क्सवादी)जिला कमिटी, मधुबनी द्वारा जनता के ज्वलंत सवालों को लेकर मधुबनी समाहरणालय अम्बेडकर प्रतिमा के समक्ष अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के माध्यम से 14 सूत्री मांग की हैं। भूख हड़ताल पर कॉमरेड कुमार राणा प्रताप सिंह जिला कमिटी सदस्य सह लोकल कमिटी सचिव जयनगर, शिव कुमार यादव लोकल कमिटी सदस्य जयनगर, जिला बाबूलाल महतो जिला सचिवमण्डल सदस्य मधुबनी, ललित कुशवाहा लोकल कमिटी सदस्य बिस्फी,शशि शेखर सल्हैता जिला कमिटी सदस्य सह लोकल कमिटी सचिव खुटौना बैठे हैं।

जयनगर प्रखण्ड के बाल विकास परियोजना में सेविका/सहायिका वर्ष 2018 बहाली के लिये ग्राम पंचायत देवधा दक्षिणी वार्ड नं-09 केन्द्र संख्या-177 एवं ग्राम पंचायत बेलही पूर्वी वार्ड नं-02 केन्द्र संख्या-186 का आम सभा का तिथि निर्धारण के बाद बार-बार आम सभा स्थगित करने वाले पदाधिकारी पर कानूनी कारवाई किया जाय और अपने देख रेख में चयन प्रक्रिया पूरा कराया जाय, बिस्फी थाना काण्ड संख्या-417/2022 में निदोष लोगों का नाम हटाया जाय एवं काण्ड संख्या-418/2022 के सभीअभियुक्तों को गिरफ्तार किया जाय तथा औसी ओ.पी. अध्यक्ष को निलंबित किया जाय और सी.सी.टी.बी. फुटेज के आधार पर दोनों काण्ड का अनुसंधान कराया जाय, लौकहा थाना काण्ड संख्या-219/2022 गोली काण्ड की घटना का उच्च स्तरीय जांच कराया जाय एवं दोषी को अभिलम्ब गिरफ्तार किया जाय।

लौकहा थाना काण्ड संख्या-327/2022 को अपने स्तर से जाँच कराकर निदोष लोगों को न्याय दिलाया जाय, झंझारपुर थाना काण्ड संख्या-120/2022लूट काण्ड का उद्भेदन कर अभियुक्त को अविलम्ब गिरफ्तार किया जाय, झंझारपुर थाना काण्ड संख्या-236/2022 झूठा मुकदमा से निदोष को मुक्त किया जाय, बिस्फी प्रखंड के ग्राम बरदाहा एवं पतौना में दिनांक 10 जुलाई 2022 को दुर्घटना से मृत परिवार को सरकारी सहायता दिया जाय। राजनगर अंचल के ग्राम रांटी मौजा में श्रुतिधारी सिंह एवं अन्य भूस्वामी पर चले सीलिंग एक्ट के जमीन को भूमिहीनों के बीच वितरित किया जाय, बिजली बिल के गरबरी एवं अवैध वसूली पर अंकुश लगायी जाय तथा प्रीपेड मीटर पर लगाई जाय।

दाखिल खारिज के नाम पर हो रहे भ्रष्टाचार पर रोक लगाया जाय, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना से मिलने वाली अनाज को केन्द्र सरकार द्वारा किये गये बन्द को पुनः चालू किया जाय, जन वितरण प्रणाली विक्रेता को केरल के तर्ज पर मानदेय एवं सामाजिक सुरक्षा दिया जाय, लोहट एवं सकरी चीनी मिल को चालू किया जाय तथा रैयाम में पुनः नयी चीनी मिल लगायी जाय, लौकहा रेलवे लाईन निर्माण में ठीकेदार के द्वारा बतरी जा रही धांधली पर रोक लगायी जाय।

भुख हड़ताल स्थल पर आम सभा आयोजित की गई आयोजित आमसभा की अध्यक्षता कॉमरेड रामजी यादव ने किया। कार्यक्रम को जिला मंत्री कॉमरेड मनोज कुमार यादव, शोन्धारी यादव, शशिभूषण प्रसाद समेत कई लोग मौजूद रहे।

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: