26/11 की बरसी पर शहीद सैनिकों को दी गई श्रद्धांजलि

0

– संविधान दिवस पर हुआ आयोजन, फोस्टर किड्स इंटरनेशनल स्कूल में किया गया कार्यक्रम

नवादा नगर : 26/11 की घटना में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। जिला मुख्यालय के तीन नंबर बस स्टैंड के निकट स्थित फोस्टर किड्स इंटरनेशनल स्कूल में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। स्कूल डायरेक्टर मनीष कुमार सिन्हा के नेतृत्व में आयोजित किए गए कार्यक्रम में सर्वप्रथम 2 मिनट का मौन रखकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद सभी लोगों ने कैंडल जलाकर शोक जताया।

swatva

स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों ने बताया कि 26 नवंबर 2008 को मुंबई में पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी देश में घुस गए थे। जिसने कई लोगों की हत्या कर दी। इस घटना में आतंकियों को मारने के दौरान कई जवान भी शहीद हुए थे। स्कूल में उन जवानों को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

कार्यक्रम के दूसरे चरण में भारतीय संविधान दिवस को मनाया गया। कार्यक्रम में संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर तथा भारतीय संविधान की तस्वीर पर माल्यार्पण की गई। स्कूल के विद्यार्थी राहुल, रोहित, आयुषी, अनुष्का, सुधांशु, निशा, अंशु आदि ने कार्यक्रम के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बच्चों ने भारतीय संविधान के बारे में जानकारी प्राप्त। डायरेक्टर मनीष कुमार सिन्हा ने संविधान की प्रस्तावना और इसके अनुच्छेद आदि के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक तन्वी सिंह, मीनू कुमारी, सुषमा कुमारी, शिवम कुमार आदि सक्रिय रूप से जुटे रहे।

विशाल कुमार की रिपोर्ट

Leave a Reply