Home बिहार अपडेट नवादा वारिसलीगंज झौर गांव में हुई हत्या के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे...

वारिसलीगंज झौर गांव में हुई हत्या के बाद परिजनों से मिलने पहुंचे विधानसभा शून्यकाल समिति सभापति

0

– मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग, सभापति ने कहा विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा, झौर महादलित बस्ती में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो

नवादा नगर : तंत्र मंत्र के नाम पर वारिसलीगंज प्रखंड के झौर गांव में हुए अनिल तांती की हत्या के बाद उनके परिजनों से मिलने बिहार विधान सभा शून्यकाल समिति के सभापति तथा मधेपुरा जिला के सिंधेश्वर स्थान विधानसभा के विधायक चंद्रहास चौपाल पहुंचे। सभापति चंद्रहास चौपाल ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आधुनिक वैज्ञानिक युग में तंत्र मंत्र की बात कहीं से समझ में नहीं आती है।

सामंतवादियों के द्वारा अपनी ताकत दिखाने के लिए इस प्रकार का घोर पाप किया गया है। परिजन और स्थानीय ग्रामीणों ने बताया है कि तंत्र मंत्र के माध्यम से कटोरा उड़ा कर चोरी का बहाना अनिल तांती पर लगाया गया। इसमें गांव के सैकड़ों लोगों की सहभागिता रही है. जान मारने की धमकी देकर अनिल तांती की हत्या की गई है जो प्रशासनिक विफलता को दर्शाता है. उन्होंने स्थानीय पुलिस प्रशासन और एसपी से मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर सजा दिलाने की मांग की।

विधानसभा के शून्यकाल के सभापति ने कहा कि शुक्रवार को गांव का निरीक्षण करने पहुंचे हैं। गांव में मूलभूत सुविधाओं का भी घोर अभाव है। महादलित परिवारों को गांव में प्रवेश करने के लिए कहीं से कोई रास्ता नहीं है। लगभग आधा किलोमीटर पैदल चलकर गांव पहुंचा जाता है। उन्होंने कहा कि महादलित बस्ती के लिए पानी, बिजली जैसी सुविधाएं भी नहीं है। उन्होंने जिला प्रशासन से अभिलंब संज्ञान लेते हुए गांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि परिजन और अन्य ग्रामीण सहमे हुए हैं।

पुलिस के द्वारा पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है इसके बावजूद परिजनों पर धमकी देकर दबाव बनाया जा रहा है। इस दौरान तांती समाज के डॉ राजीव कुमार पान मौजूद रहे। उन्होंने गांव की स्थिति बयान करते हुए कहां की मूलभूत सुविधाएं जिस गांव में नहीं होगा वहां के लोग कैसे विकास करेंगे। वैज्ञानिक युग में जिस प्रकार की घटना गांव में हुई है यह काफी निंदनीय है। सभापति और अन्य नेताओं ने परिजनों को सहानुभूति देते हुए उन्हें सांत्वना दिया तथा संघर्ष करने के लिए तैयार रहने को कहा। सभापति ने कहा कि पूरा समाज उनके साथ है। विपत्ति का मिलकर सामना किया जाएगा।

गांव के बाहर किया गया सभा

गांव के बाहर मीराबीघा में सभा का आयोजन किया गया जिसमें। उपस्थित हुए समस्या को मिलकर सामना करने की बात की गई। आयोजित सभा का आयोजन तांती समाज के द्वारा किया गया। सभा में हाईकोर्ट के पेशकार रहे सरयुग प्रसाद, नालंदा जिला के पूर्व अध्यक्ष पारसनाथ तांती, राम ताती, पंचायत समिति सदस्य कृष्ण तांती, श्याम तांती, चंद्र तांती, संतोष कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विजय पान तांती ने किया।

विशाल कुमार की रिपोर्ट

NO COMMENTS

Leave a Reply

%d bloggers like this: