17 जनवरी : नवादा की मुख्य खबरें

0

पीड़ित व्यक्ति की सेवा सबसे बड़ा धर्म :- राजीव सिन्हा

नवादा : नगर के आदर्श सिटी में रविवार को डायरेक्टर राजीव कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन कर 100 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें मुफ्त दवाएं दी गई।

इस अवसर पर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गिशु श्वेता तथा दन्त चिकित्सक डॉ. संजय कुमार गुप्ता ने उपस्थित लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें आवश्यक सलाह के साथ दवाएं भी दी। आदर्श सिटी के डायरेक्टर राजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा से बड़ा दुनिया का कोई धर्म नहीं है, जिसके लिए हम सब सदा तत्पर रहेंगे।

swatva

उन्होंने कहा कि भीषण ठंड के मौसम में बहुत सारी बीमारियां होती हैं। जिन से बचाव के लिए मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि शहर के अन्य जगहों पर भी आदर्श सिटी के सौजन्य से मुफ्त चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा, ताकि आम लोगों को राहत मिल सके।

उन्होंने युवाओं का आह्वान किया है कि वह भी पीड़ित मानवता की सेवा के लिए सक्रिय योगदान करें , ताकि हमारा समाज सफल बन सके। इस अवसर पर समाजसेवी अभय कुमार, संजय कुमार सिंह यादव, अलखदेव यादव, श्रवण कुमार वर्णवाल, रितेश कुमार झुंनू ,मनोज पांडेय, मनोहर पाण्डेय, राकेश रौशन, मुकेश कुमार आदि ने शिविर में सहयोग किया।

गौशाला में अग्निकांड की घटना में सात मवेशियों की मौत,चार लाख रुपये मूल्य से अधिक की क्षति का अनुमान

नवादा : जिले के अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के कुंडीलपुर गांव में रविवार की देर रात गौशाला में हुई अग्निकांड की घटना में सात मवेशियों की मौत हो गयी । सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। सूचना अंचल अधिकारी को दी गयी है।

बताया जाता है कि वालेश्वर यादव के दो पुत्रों राजेन्द्र यादव व उपेन्द्र यादव का गौशाला आसपास था। अचानक गौशाला में आग लग गयी। घटना में गौशाला में बंधे राजेन्द्र यादव के पांच व उपेन्द्र यादव का भैंस व पाङा की मौत हो गयी।

घटना की सूचना प्रभारी थानाध्यक्ष राजू कुमार को मिलते ही अग्निशमन वाहन के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। लेकिन तबतक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था।

थानाध्यक्ष ने बताया कि फिलहाल अग्निकांड के कारणों का पता नही चल सका है। घटना के बाद पशुपालक के घरों में मातम छा गया है। घटना में करीब चार रुपये मूल्य से अधिक के पशु व गौशाला की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है। सूचना अंचल अधिकारी को दी गयी है।

बंद मकान में चोरों ने किया हाथ साफ, जेबरात समेत 50 हजार नकदी की चोरी

नवादा : नगर में चोरी की घटना कमने के बजाय दिन व दिन बढती जा रही है। ताजा मामला पार नवादा का है जहां बंद मकान में चोरों ने लाखों की जवेरात समेत 50 हजार नगदी की चोरी कर ली। नगर थाना क्ष्रेत्र के पार नवादा गया रोड, बड़ी दरगाह मोड़ निवासी निरंजन साव के बंद मकान में चोरो ने घर के पीछे के रास्ते से देर रात घर में घुसकर जमकर उत्पात मचाया।

चोरों ने घर मे रखें जवेरात, कासा, स्टील का बर्तन व 50 हजार नगदी लेकर वेखौफ़ चंपत हो गया। पीड़ित गृहस्वामी निरंजन साव ने बताया कि सब परिवार अपने दीदी के यंहा राजगीर के तपोवन गए थे। घर वापस आया और घर के अंदर प्रवेश किया तो देखा घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। घर के पीछे वाला गेट का ताला टूटा पाया।

पीड़ित ने बताया कि बंद घर देख घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया और घर में रखे लाखों के जवेरात, बर्तन और 50 हजार नगद अपने साथ लेकर चंपत हो गया। पीड़ित ने नगर थाने को चोरी की सूचना दिया है। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गयी है।

त्रिवेणी बने सरपंच संघ के लगातार तीसरी बार जिलाध्यक्ष

नवादा : जिले के नवादा निर्वाचित सरपंचों की सोमवार को नगर के शोभनाथ मंदिर के प्रांगण में हुई बैठक में जिला संघ का गठन किया गया। हिसुआ विधायक प्रतिनिधि रामनरेश शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।

सर्वसम्मति से गोविन्दपुर प्रखंड अध्यक्ष त्रिवेणी सिंह को तीसरी बार संघ का अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया गया। अजय सिंह व मनीष सिंह को उपाध्यक्ष, पंकज मिश्रा को सचिव,गीता देवी को उप सचिव, दिलीप कुमार पाण्डेय को महामंत्री, सुलोचना देवी को कोषाध्यक्ष, अरूण कुमार मिश्रा को मीडिया प्रभारी, रामानुग्रह सिंह को संघ का संरक्षक निर्वाचित किया गया।

इसके साथ ही कालो देवी,दिलीप सिंह, रूबी देवी व राजेश कुमार को कार्यकारिणी समिति का सदस्य बनाया गया है। मौके पर जिले के सभी चौदह प्रखंडों के अध्यक्ष समेत कई पंचायतों के सरपंच मौजूद थे।

घर के आगे खड़ी बाइक की चोरी,चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद

नवादा : नगर थाना क्षेत्र में बाईक चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रहा है ताजा मामला पुलिस लाइन पावर ग्रिड के पास के पास की है। घर के आगे खड़ी BR 06 CA 5913 अपाची बाइक की हुई चोरी अज्ञात चोरों ने कर ली।

सीतामढ़ी जिला निवासी सूरज कुमार ने बाइक चोरी की शिकायत नगर थाना को दी है। पूर्व की भांति नगर थानाध्यक्ष ने चोरी की प्राथमिकी दर्ज अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली है। ऐसे में वाहन मालिक की परेशानी बढी हुई है।

बाजारों में कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हो रहा पालन

नवादा : कोरोना संक्रमण का तीसरी लहर का खतरा आये दिन बढ़ते जा रहा है। इस वायरस से कई राज्य भी प्रभावित हो चुकें है। नवादा जिला भी इससे अछूता नहीं रह गया है। यहां भी संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिस कारण लोग डरे व सहमे हुए है। बिहार सरकार ने भी लोगों को अलर्ट रहने का संदेश दे चुकी है।

संक्रमण पर काबू पाने के लिए अगामी 21 जनवरी 2022 तक सभी शैक्षाणिक संस्थानों को बंद करने का दिशा निर्देश जारी करते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है,ताकि इस रोग से बचाव किया जा सकें। हालत पर काबू पाने के लिए डीएम,एसपी समेत अन्य अधिकारियांं ने लोगों से अपील किया है,कि आपलोग सचेत रहें,मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें,शारीरिक दूरी का पालन करें,भीड़ भाड़ से बचकर अपना काम करें। लेकिन हालत यह है कि अधिकांश लोग सरकारी आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए बिना मास्क को लगाये ही बाजारों में घूम रहें हैं।

बाजारों के अलावा अस्पताल,सरकारी दफ्तर,बस स्टैण्ड पर भी लोग बिना मास्क लगाये ही अपना कार्य करने में लगे हुए है। इस रोग के प्रति लोग लापरवाह हो गये है। तभी तो अधिकांश लोग कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन नही कर रहें है।

सोमवार को तकरीबन 2 बजे के आसपास नारदीगंज अस्थायी बस स्टैण्ड के समीप,फल मडी,सब्जी मंडी के समीप लोग बिना मास्क लगाये ही घूमते देखे गये।वेपरवाह लोग जरूरी समानों की खरीदारी करते नजर आयें ।इन सभी जगहों पर लोग कोरोना नियमों के प्रति लापरवाह दिखे । ऐसे में अगर लोग सचेत व जागरूक नहीं होगे,तो स्थिति काफी भयावह बन सकती है।

हालात यह है कि लोगों को पुन: अपनी दिनचर्या को बदलना होगा,और मास्क लगाकर ही बाहर निकलें। शारीरिक दूरी का पालन करें। आप सुरक्षित है,तभी परिवार व समाज सुरक्षित रह सकता है।

शराब के नशे में धुत चौकीदार को हिरासत में ले थाने से छोड़ा

नवादा : जिले के बिहार-झारखंड सीमा पर रजौली थाना क्षेत्र के चौकीदार को रविवार की देर शाम ग्रामीणों की शिकायत पर थानाध्यक्ष ने हिरासत में लिया। रातभर थाना में रखने के बाद सुबह मुक्त किये जाने की चर्चा जोरों है। पुलिस के आला अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं।

बताया जाता है कि बौढी गांव के चौकीदार मुखलाल यादव प्रतिदिन शाम ढलते ही शराब के नशे में टल्ली हो जाता है। उसके व्यवहार से ग्रामीण परेशान हैं । रविवार की देर शाम शराब पीकर गांव पहुंचने के पूर्व स्थानीय लोगों ने थाने को सूचित कर दिया। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस चौकीदार को हिरासत में ले लिया।

सूत्रों के अनुसार रातभर थाना में रखने के बाद सुबह बगैर जांच कराये ही सुबह में मुक्त कर दिया गया। यह हालात तब है जब नालन्दा जिले में एक दर्जन से अधिक लोगों की मौतें जहरीली शराब पीने से होने के बाद पूरे प्रदेश में हङकंप मचा हुआ है। इसके साथ ही शराब बंदी का पूरा दारोमदार चौकीदार से लेकर पुलिस व उत्पाद विभाग के कंधे पर है। शराब पीने से लेकर हिरासत में लेने की पुष्टि ग्रामीणों द्वारा किया जा रहा है। बावजूद थाने से मुक्त किया जाना लोगों को समझ में नहीं आ रहा है। बाजार से लेकर गांव तक इसकी चर्चा जोरो पर है।

इस बावत रजौली एसडीपीओ से मोबाइल पर जानकारी लेने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने मोबाइल उठाना उचित नहीं समझा। ऐसे में पुलिस की प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हो सकी।

Leave a Reply