25 नवंबर : नवादा की मुख्य खबरें

0

मतगणना को ले सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था

नवादा : सदर व नारदीगंज प्रखंड के आठवें चरण पंचायत चुनाव मतगणना 26 नवंबर 2021 को सुबह 8:00 बजे से शुभारंभ होगी। स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतगणना के लिए यशपाल मीणा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

मतगणना केंद्र, कन्हाई लाल साहू महाविद्यालय (के एल एस कॉलेज) में बिना प्रवेश पत्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना केंद्र के बाहर और अंदर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी एवं सशस्त्र पुलिस वलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। मतगणना केंद्र पर विभिन्न पदों की मतगणना पंचायत वार और पदवार की जाएगी।

मतगणना केंद्र पर नवादा सदर और नारदीगंज प्रखंड के लिए सभी से 6 पदों के लिए अलग-अलग मतगणना हॉल बनाई गई है, जिसकी विवरण इस प्रकार है।

पीएचसी में शोकसभा के बाद, चिकित्सा पदाधिकारी पर गुस्साए स्वास्थ्य कर्मी, जबरन काम करने का लगाया आरोप

नवादा : जिले के अकबरपुर पीएचसी में गुरुवार को गोविन्दपुर प्रखंड में कार्यरत जेएनएम की मौत को लेकर शोकसभा का आयोजन किया गया। शोकसभा आयोजन के उपरांत अकबरपुर में कार्यरत एएनएम और स्वास्थ्य कर्मियों ने स्वास्थ्य केंद्र में हंगामा किया। स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. बद्री प्रसाद और स्वास्थ्य प्रबंधक पर जबरन काम कराने का आरोप लगाया। स्वास्थ्य कर्मियों ने रविवार को काम नहीं करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा समय से पहले बुलाकर हमलोगों से कार्य करवाया जाता है जो गलत है। यह भी कहा कि जब कोई एएनएम क्षेत्र में रहती है तो डीएम की धमकी देकर उसे जल्द से जल्द काम को समाप्त कर अस्पताल बुलाया जाता हैं। जिससे जल्दबाजी में आने पर किसी प्रकार की घटना घट जाती है। एएनएम और स्वास्थ्य कर्मियों ने रविवार को किसी प्रकार का काम करने से साफ इंकार कर दिया।

swatva

Leave a Reply