असामाजिक तत्वों द्वारा फुलवरिया जलाशय का फाटक खोलने से बाढ़ जैसी स्थिति, प्राथमिकी दर्ज

0

नवादा : जिले के सबसे बडे जलाशय फुलवरिया के फाटक को गुरुवार की देर रात असामाजिक तत्वों द्वारा खोल दिए जाने से नीचे के गांव जलमग्न हो गये फसलों को भारी नुकसान पहुंचा रहा है।

हालात यह है कि भङरा गांव के लोग पानी से घिरे हैं तो शेष गांवों में पानी तेजी से फैल रहा है । सूचना के आलोक में अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है ।बताया जाता है कि भङरा गांव के लोगों की सुबह जब नींद खुली तब अपने आपके घरों पानी में देख अवाक रह गये। तत्पश्चात सूचना अधिकारियों को दी। गांव का सम्पर्क पथ पानी बहा ले गया तो खेतों में लगी धान फसल को क्षति हो रही है ।

रजौली एसडीओ आदित्य कुमार पियूष ने बताया कि सूचना के आलोक में कार्रवाई आरंभ की है । थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी जा चुकी है । सिंचाई विभाग को सूचना दी गयी है। जल्द ही खुले फाटक को बंद करा पानी की बर्बादी को रोकने का आदेश निर्गत किया है ।

ग्रामीणों की मानें सुबह ही सिंचाई विभाग के अधिकारियों को मोबाइल पर सूचना देने का प्रयास किया गया, लेकिन मोबाइल बंद बताया। असमाजिक तत्वों की करतूत से वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर बुरा असर पङने की संभावना है । जलाशय में पानी की कमी से मछली विपनन्न व निकासी भी प्रभावित होनी तय मानी जा रही है। आशंका है कि मछली ठेकेदारों के बीच चल रहे विवाद के कारण इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया जा सकता है। पुलिस मामले की जांच आरंभ की है।

swatva

Leave a Reply