शराब के साथ जब्त वाहन का पुलिस कर रही गश्ती में उपयोग

0

– जब्त वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से अधिकारी समेत कई जख्मी
– पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहा सवाल

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली पुलिस द्वारा शराब के साथ जब्त वाहनों के दुरुपयोग का मामला सामने आया है। पोल तब खुली जब राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या 31पर रजौली थाना क्षेत्र के अमांवा मोड़ के आसपास बुधवार की देर रात वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटना में पुलिस पदाधिकारी समेत चालक व साथ रहे होमगार्ड के जवान जख्मी हो गए। जख्मी का ईलाज किया जा रहा है।

बताया जाता है कि थाना में कार्यरत पुलिस पदाधिकारी सुनील सिंह चालक के साथ होमगार्ड जवान के साथ थाने में शराब के साथ जप्त बगैर नम्बर बोलोरो लेकर रात्रि गश्ती में थे। इस क्रम में अमांवा मोड़ के पास झारखंड राज्य की ओर से आने वाले गिट्टी लदे ओवरलोड ट्रक को रोकने के प्रयास में वाहन को ट्रक चालक ने धक्का मार दिया। इस क्रम में सुनील सिंह, चालक व होमगार्ड जवान लालकेश्वर व चन्दन गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों के सहयोग से जख्मियो को इलाज के लिए रजौली ले जाया गया।

बता दें शराब के साथ जप्त दो वाहनों स्कार्पियो व बोलोरो को थानाध्यक्ष द्वारा लगातार गश्ती के लिये उपयोग किया जा रहा है। ऐसे में न्यायालय के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। सबकुछ जानकर भी पुलिस के वरीय अधिकारियों द्वारा इसकी अनदेखी की जा रही है। इस बावत थानाध्यक्ष से मोबाइल पर सम्पर्क करने का लगातार प्रयास किया गया लेकिन आदतन उन्होंने मोबाइल उठाना उचित नहीं समझा। वैसे तस्वीरें झूठ नहीं बोलती सो सबकुछ बयां कर रही है।

swatva

Leave a Reply