12 मई : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

लापरवाही के आरोप में क्रॉस मोबाइल के 8 जवान सस्पेंड

आरा : भोजपुर एसपी के निर्देश पर पुलिस टीम ने मंगलवार को शहर के विभिन्न इलाकों में चल रहे सट्टेबाजी एवं गेसिंग के अड्डे पर छापेमारी की. इन धंधों में पुलिस की भी संलिप्ता मिली जिसके बाद एसपी ने नवादा और टाउन थाना क्षेत्रों में प्रतिनियुक्त क्रॉस मोबाइल के 8 जवानों को निलंबित कर दिया. पुलिस ने छापेमारी के दौरान गेसिंग के धंधे में संलिप्त 11 लोगों को गिरफ्तार किया. उनके पास से 27155 रुपये नगद, 7 मोबाइल, 7 बाइक, रजिस्टर, कूपन, दीवाल, घड़ी, बोर्ड, प्लास्टिक कुर्सी, कैलकुलेटर, जुआ खेलने वाला टिकट समेत काफी संख्या में सामान बरामद किया।

भोजपुर एसपी राकेश कुमार दुबे ने पत्रकारों से वार्ता के क्रम में बताया कि उन्हें गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि नवादा थाना अंतर्गत बहीरो लख, नहर किनारे सरकारी क्वार्टर एवं नगर थाना अंतर्गत मोती टोला रौजा मुहल्ले में दो जगहों पर सट्टेबाजी एवं गेसिंग का अवैध धंधा चल रहा है. उक्त सूचना के बाद परीक्ष्यमान पुलिस उपाधीक्षक जितेश पांडेय के साथ एक विशेष टीम का गठन किया गया एवं त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त सभी स्थानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी के क्रम में अवैध कारोबार में संलिप्त 11 लोगों को गिरफ्तार किया गय और इससे संबंधित सामग्री को जब्त किया गया। एसपी ने बताया की कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में दोनों क्षेत्रों में प्रतिनियुक्त क्रॉस मोबाइल के 8 जवान निलंबित कर दिये गए हैं।

गिरफ्तार लोगों में नवादा थाना क्षेत्र के श्री टोला निवासी रंजीत पासवान, बहीरो निवासी बली कुमार, नवादा के अनाइठ निवासी केदार साह, बिहिया वार्ड नंबर -14 निवासी लक्ष्मण प्रसाद, नवादा थाना के बहिरो लख निवासी उधम कुमार पासवान, नगर थाना क्षेत्र के काजी टोला निवासी मो. कासिक, नगर थाना क्षेत्र के रौजा मोहल्ला वार्ड नंबर-28 निवासी सोनू कुमार, धरहरा वार्ड नंबर-33 निवासी हिमालय कुमार, काजी टोला निवासी मो. इम्तेयाजुद्दीन, अबरपुल वार्ड नंबर-26 निवासी मो. इस्लाम एवं रौजा मुहल्ला वार्ड नंबर-28 निवासी मो. चुन्नू है।

थाने में ही युवती ने दारोगा के सामने मनचले की कर दी चप्पल से पिटाई

आरा : भोजपुर जिला के धोबहा थाना परिसर में एक युवती ने दारोगा के समक्ष ही उसे छेदने वाले मंजले की चप्पल से पिटाई कर दी| धोबहा थाना परिसर में थानाध्यक्ष की मौजूदगी में ही पंचायत के दौरान पीडिता ने चार मनचलों की चप्पल से पिटाई कर दी|

बताया जाता है कि धोबहां ओपी क्षेत्र के एक गांव में चार मनचलों ने दुकान जा रही एक नाबालिग से छेड़छाड़ का की तथा उसे उठा ले जाने का प्रयास भी किया| लड़की के शोर मचाने पर मनचले धमकी देते हुए फरार हो गये| जिसकी शिकायत नाबालिग ने अपने परिजन से की| जब परिजन मनचलों के घर पहुंचे, तो उल्टे उनके साथ गाली-गलौज की गयी. इस बात को लेकर पीड़िता के परिजनों ने थाना के इसकी शिकायत दर्ज कराई|

उनकी शिकायत पर पुलिस अधिकारियों ने मामला दर्ज़ नही करते हुए आरोपियों को बुलाया तथा थाना परिसर में ही पंचायत प्रतिनिधि की मौजूदगी में पंचायती कराई गई. इस दौरान पीड़िता से चारों मनचलों की चप्पल से पिटाई करने को कहा गया. जिसका विडियो एक युवक ने बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया| इस बाबत ओपी इंचार्ज का कहना है कि पंचायत प्रतिनिधि ने थाना परिसर में पंचायती बुलाई और चारों को पीड़िता से सजा दिलवाकर छोड़ दिया गया।

भोजपुर एसपी राकेश दुबे ने वीडियो वायरल होने के बाद मामले को गंभीरता से लिया है, उन्होंने थानाध्यक्ष दिलीप कुमार को जांडीएसपी की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद निलंबित कर दिया है। साथ ही छेड़खानी का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है, जिसमें पहले थाने से सुलह कराने की बात कही जा रही थी।

कुएं से युवक का शव बरामद

आरा : भोजपुर जिले के सिकरहटा थानान्तर्गत सिकरौल गांव के पटाखली बधार स्थित कुएं से एक अज्ञात 25 वर्षीय युवक का शव बरामद हुआ है। स्थानीय लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं।

सूचना मिलते ही स्थानीय थाना ने शव का पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में करवाया। लेकिन ऑन ड्यूटी चिकित्सक ने बताया कि शव अधिक सड़ जाने के कारण उसे पोस्टमार्टम के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। इसके बाद पुलिस शव की पहचान करने एवं मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस की माने तो युवक की मौत पानी भरे कुएं में डूबने के कारण होना प्रतीत होता है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

swatva

Leave a Reply